समझौते का 100वां दिन: आर्मी चीफ नरवणे आज करेंगे प्रेस-कॉन्फ्रेंस 


श्रीनगर
भारत-पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पर शांति समझौते का आज (03 जून) को 100वां दिन है। नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारत और पाकिस्तान की सेनाओं के बीच संघर्ष विराम के 100वें दिन आज सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे आज श्रीनगर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। सेना प्रमुख बुधवार (03 जून) को घाटी में हालतों का जायजा लेने और स्थिति की समीक्षा करने के लिए दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे थे।  सेना प्रमुख नरवणे सीमा पर और घाटी में आतंकवाद विरोधी अभियान की भी समीक्षा करेंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच नवीनतम संघर्ष विराम समझौता दोनों सेनाओं के सैन्य अभियानों के महानिदेशकों के बीच बातचीत के बाद फरवरी के अंतिम सप्ताह में शुरू हुआ था। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे एलओसी की फार्वर्ड लोकेशन का दौरा किया। उसके बाद आर्मी चीफ नरवणे ने राज्य के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की। 

रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। सेना के अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर में सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डी पी पांडे और सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी के साथ आंतरिक इलाकों में भी दौरा किया है। जनरल एम एम नरवणे ने यहां पर तैनान जवानों और स्थानीय कमांडरों से जमीनी हालात के बारे में भी बात की है। 

कश्मीर में आतंकवादी अभियान को लेकर आर्मी चीफ ने क्या कहा? सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने स्थानीय आतंकवादियों के आत्मसमर्पण और घाटी में आतंकी गतिविधियों में शामिल होने से युवाओं को रोकने पर चर्चा की है। जवानों से बात करने के दौरान पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद की दोहरी चुनौतियों से मुकाबला करने के लिए जवानों और कमांडरों की सराहना की है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान भी जवान जिस तरह से आंतकवादी सफाई अभियान में लगे हैं, वह सराहना करने लायक है। सैनिकों ने जनरल नरवणे को युवाओं को कट्टरपंथी गतिविधियों और आतंकवादी रैंकों पर भर्ती करने के बारे में भी जानकारी दी।
 

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.