चंबल नदी में 17 लोग डूबे, ग्रामीणों ने 10 को बचाया, 7 लोग डूबे, 3 के शव बरामद


करौली
राजस्थान के करौली जिले की सपोटरा क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है. बताया जा रहा है कि कुछ लोग कैलादेवी के दर्शन करने पैदल जा रहे थे, उसी दौरान रास्ते में वे चंबल पार करने लगे और डूब गए. घटना की जानकारी जब स्थानीय लोगों को हुई तो तुरंत मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया. अब तक 10 यात्रियों को बचा लिया गया है, 7 लोग डूबे, 3 के शव बरामद .

जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के जरूर गांव से 17 यात्रियों का जत्था कैला देवी पदयात्रा पर निकला हुआ था. रास्ते में जगदर घाट से पदयात्री चंबल नदी को पार करना चाह रहे थे. चंबल में पानी अधिक था. जब वे नदी में घुसे तो पानी में बहने लगे. सभी यात्री एक-दूसरे को बचाने में जुट गए. इसी बीच वे बहते चले गए. स्थानीय लोगों ने जब शोर शराबा सुना तो मौके पर पहुंचे और मशक्कत के बाद 10 लोगों को बचा लिया. अभी 7 लोग डूबे, 3 के शव बरामद .

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे कलेक्टर व एसपी

घटना की जानकारी मिलते ही करौली जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह, जिला पुलिस अधीक्षक व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे. प्रशासन राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर रहा है. लोगों का कहना है कि डांग क्षेत्र दूर का इलाका है, इस वजह से यात्रियों को समय पर बचाने में परेशानी हुई है.

घटना की जानकारी मिलने पर एसडीआरएफ की टीम रवाना हो गई है. वहीं सूचना के बाद मौके पर पहुंचे यात्रियों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. बता दें कि 19 मार्च से कैला देवी का मेला शुरू हो रहा है, जिसके लिए पैदल यात्री पिछले 1 सप्ताह से केला देवी के दर्शन के लिए आ रहे हैं.

प्रत्यक्षदर्शी ने कहा- सात लोगों का अभी तक नहीं लगा है सुराग

इसी दौरान रास्ते में यात्री बिना सोचे समझे ही पैदल यात्री चंबल नदी के गहरे पानी में उतर गए, जिससे यह हादसा हुआ है. चंबल नदी में डूबे यात्रियों को लेकर स्थानीय सपोटरा विधायक व ग्रामीण विकास पंचायत राज मंत्री रमेश मीणा ने अधिकारियों को राहत व बचाव कार्य तेज करने के निर्देश दिए हैं. प्रत्यक्षदर्शी दीपक ने कहा कि हम सभी 17 लोग पैदल दर्शन करने जा रहे थे. रास्ते में नदी में बह गए. सात लोग अभी भी गायब हैं.

 

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.