तीसरी लहर से मुकाबले के लिए दिल्ली अस्पतालों में 22 ऑक्सीजन प्लांट जल्द शुरू


नई दिल्ली

देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से दर्ज हो रही गिरावट के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर बड़ी बात कही है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब कोरोना की तीसरी लहर का डर है. हालांकि, अरविंद केजरीवाल ने कहा कि तीसरी लहर से मुकाबले के लिए दिल्ली सरकार पूरी तरह से तैयार है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दूसरी लहर में दिल्ली में ऑक्सीजन की जरूरत बढ़ गई थी. उन्होंने कहा कि तीसरी लहर के प्रभाव को रोकने के लिए दिल्ली में अब तक 22 ऑक्सीजन प्लांट चालू किए जा चुके हैं. जबकि, तीन ऑक्सीजन स्टोरेज टैंक भी तैयार कर लिए गए हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के नौ अस्पतालों में लगे 22 नए पीएसए ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान ये बातें कही. केजरीवाल ने कहा कि यूके में तीसरी वेव का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. जबकि, वहां पर 45 फीसदी टीकाकरण हो चुका है. इसको देखते हुए हमें पूरी तैयारी करनी होगी.

केजरीवाल ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नौ अस्पतालों में बाइस ऑक्सीजन प्लांट शुरू किए जा रहे हैं. इनकी संयुक्त क्षमता करीब 17 टन है. उन्होंने कहा कि नए ऑक्सीजन संयंत्र कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हमारी तैयारियों को मजबूती देंगे. उन्होंने आगाह करते हुए कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना प्रबल है. हम हाथ पर हाथ धरे नहीं बैठ सकते और हमारी सरकार इससे निपटने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां कर रही है. उन्होंने कहा कि इसी को ध्यान को रखते हुए दिल्ली सरकार कोविड-19 से निपटने के लिए ऑक्सीजन टैंकर भी खरीद रही है.

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.