मंगलुरु में अवैध रूप से निवास कर रहे श्रीलंका के 38 नागरिक गिरफ्तार


 मंगलुरु

मंगलुरु में अवैध रूप से एक महीने से ज्यादा समय तक रहने के आरोप में श्रीलंका (Srilanka) के 38 नागरिकों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि शहर की अपराध शाखा ने तमिलनाडु पुलिस और खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के आधार पर निजी लॉज और घरों से ये गिरफ्तारियां की. उन्होंने बताया कि इन अवैध आव्रजकों को कथित तौर पर कनाडा में नौकरी दिलाने के वादे पर यहां लाया गया था.

उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि श्रीलंका के नागरिकों को पहले नाव से तमिलनाडु के थूथुकुडी 17 मार्च को लाया गया था. इसके बाद ये समुद्र के रास्ते कनाडा जाने वाले थे. पुलिस ने बताया कि लेकिन विधानसभा चुनाव की वजह से तमिलनाडु में कड़ी निगरानी रखी जा रही थी और ऐसे में इन्हें पहले बेंगलुरु भेजा गया और फिर मंगलुरु लाया गया. इन श्रीलंकाई नागरिकों के अनुसार इनसे कनाडा तक की यात्रा के लिए श्रीलंका की मुद्रा में 10 लाख रुपये की राशि बिचौलियों ने ली है.

इससे पहले यूपी उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस ने सैंकड़ो बीमा धारकों से करोड़ों रुपयों की कथित धोखाधड़ी (Fraud) के मामले में दो महिलाओं समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक (शहर-प्रथम) निपुण अग्रवाल ने बताया कि आरोपियों की पहचान प्रदीप, राहुल, सुमित, रूपेश, अक्षय, ज्योति और पिंक के तौर पर की गई है.

अग्रवाल के अनुसार आरोपी एक फर्जी कॉल सेंटर संचालित कर बीमा धारकों का डेटा हासिल करते थे. वे लोगों से बीमा राशि को भुनाने के बजाय उस पर उन्हें और अधिक लाभांश देने का वादा करते. उन्होंने बताया कि आरोपी बीमा योजना धारकों से उनकी एक लाख से पांच लाख की नवीकरण राशि अपने बैंक खातों में मंगाकर पैसा निकालने के बाद खाते को बंद कर देते. एसपी ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों से अपराध में इस्तेमाल 11 मोबाइल फोन, एक चेकबुक, लैपटॉप और छह एटीएम कार्ड बरामद किए हैं.

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.