तेल कारोबारी पर प्रशासन का शिकंजा, डीएम के आदेश पर दो करोड़ से अधिक की संपत्ति हुई कुर्क


पीडीडीयू नगर (चंदौली)

चंदौली जिलाधिकारी के आदेश पर तहसील प्रशासन ने मंगलवार को अलीनगर निवासी तेल कारोबारी इस्तेहार उर्फ कल्लू की दो करोड़ से अधिक की चल व अचल संपत्ति कुर्क कर दिया। तेल कारोबारी पर आरोप है कि उसने अवैध रूप से संपत्ति अर्जित की थी। तहसील प्रशासन के कार्रवाई से अन्य तेल कारोबारियों में हड़कंप मचा रहा।

अलीनगर में तेल का काला कारोबार जगजाहिर है। तेल के खेल में कुछ लोग सीबीआई के हत्थे भी चढ़ चुके है। वहीं प्रतिमाह तेल का करोड़ों का कारोबार होता है। जबकि समय समय पर तेल के अवैध कारोबारियों पर गाज गिरती रहती है लेकिन तेल का खेल बदस्तूर जारी है।

इस क्रम में अवैध तरीके से धन अर्जित करने वाले अलीनगर निवासी मोहम्मद इस्तेहार उर्फ कल्लू के खिलाफ तहसील प्रशासन ने कुर्की की कार्रवाई की। इनके खिलाफ अलीनगर थाने में उत्तर प्रदेश गिरोह बंद अधिनियम 1986 के तहत मुकदमा दर्ज है। साथ ही उसके ऊपर अवैध तरीके से अपराध में लिप्त रहकर संपत्ति अर्जित करने का आरोप है।

इस मामले में जिलाधिकारी ने बीते दिनों आरोपित की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था। जिसके अनुपालन में मंगलवार को तहसीलदार सतीश कुमार पुलिस बल के साथ अलीनगर स्थित आरोपित के घर पहुंचे। जहां अवैध रूप से अर्जित अचल संपत्ति के साथ-साथ आरोपित की गाड़ियों की भी कुर्की की गई। तहसीलदार सतीश कुमार ने बताया कि आरोपित के 38 लाख 40 हजार के एक भूखंड व करीब एक करोड़ 84 लाख 50 हजार रुपए मूल्य की दस गाड़ियों को कुर्क किया गया है।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.