आंदोलन: हम बातचीत के लिए तैयार, सही तर्कों के साथ आएं किसान: कृषि मंत्री


नई दिल्ली
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार नए कृषि कानून को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों से बातचीत के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि आंदोलन कर रहे किसान नए कानूनों पर बातचीत के लिए सही तर्कों के साथ आएं, हम बातचीत के लिए हमेशा तैयार हैं। तोमर ने कहा कि सरकार लगातार किसानों के हित में काम कर रही है।

बता दें कि एक दिन पहले मंगलवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा था कि सरकार किसानों संगठनों और नेताओं से कृषि विधेयकों के अलावा अन्य मुद्दों पर भी बात करने के लिए तैयार हैं। इधर आंदोलन कर रहे किसान पीछे हटने का नाम नहीं ले रहे हैं। काफी लंबे समय से किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। कोरोना की दूसरी लहर में भी किसान पीछे नहीं हटे। 
 
पिछले हफ्ते भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा था कि वो पीछे नहीं हटने वाले हैं। किसानों का आंदोलन 2024 तक जारी रहेगा राकेश टिकैत ने कहा कि 'सरकार निश्चित तौर से इन कानूनों को वापस लेने के लिए राजी हो जाएगी। कानून 2024 तक वापस लिया जाएगा। यह तीन साल में निश्चित होगा। कानून वापस हो जाएगा। आपको बता दें कि देश की मौजूदा NDA सरकार का कार्यकाल साल 2024 में खत्म होगा।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.