अजमेर: तालाब में डूबने से 4 बच्चों की मौत, पूरा गांव शोक में डूबा


अजमेर
अजमेर जिले में नहाने के दौरान चार किशोर तालाब में डूब गए। पुलिस ने बताया कि अजमेर जिले के पीसांगन पंचायत अंतर्गत नयागांव, प्रतापपुरा थाना क्षेत्र स्थित एक खेत में बनी नाड़ी (छोटा तालाब) में डूबने से चार बच्चों की बीती रात मौत हो गई। ये बच्चे बकरी चराते हुए नाड़ी में नहाने के लिए गए थे। इनकी उम्र 12 से 15 साल के बीच बताई जा रही है। पुलिस ने बुधवार को सुबह मृतकों का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दी। परिजनों ने पुलिस में सामूहिक रिपोर्ट की थी, पुलिस ने सामूहिक रिपोर्ट पर कार्रवाई की। मालूम हो कि पूरा गांव चारों किशोरों की मौत से गम में डूबा है।

थानाधिकारी नरपतराम बाना ने बताया कि गत रात्रि सूचना मिलने पर पुलिस एवं ग्रामीण मौके पर जुटे और बच्चों की तलाश शुरू की। इसी बीच पुलिस और प्रशासन भी मौके पर पहुंचा। जेसीबी की मदद से नाड़ी का पानी तोड़ने के लिए मोरी बनाई गई । फिर उसका पानी कम किया गया। राहत और बचाव के लिए अजमेर से एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया। मालूम हो कि करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद रात करीब साढे़ 11 बजे चारों बच्चों की बॉडी निकाली गई। इसके बाद चारों के शव पीसांगन पीएचसी की मोर्चरी में रखवा दिए गए। जानकारी हो कि हादसा मंगलवार देर रात जिले के पीसांगन थाना क्षेत्र में भड़सूरी सरहद स्थित जोड़ वाली नाड़ी पर हुआ।

ग्रामीणों के अनुसार, गाय भैंस चराने के लिए नयागांव प्रतापपुरा के चार बच्चे खेत की तरफ गए। वहां नाडी में नहाने के लिए जोड़ की नाड़ी निवासी गोपाल पुत्र तेजा राम (15), प्रतापपुरा निवासी भोजराज पुत्र लक्ष्मण (13),सोनू पुत्र पांचू (13),गोदा पुत्र रामकरण (13) उतरे। इसी दौरान शाम को मवेशियों के साथ बच्चों के घर नहीं लौटने पर परिजनों को अनहोनी की आशंका हुई। बच्चों की चिंता में परिजन और ग्रामीणों जंगल की ओर गए। वहां भड़सूरी सरहद में स्थित जोड़ वाली नाड़ी किनारे बच्चों के कपड़े पड़े थे। इसके बाद प्रशासन और पुलिस को सूचना दी गई। रेस्क्यू शुरू किया गया। इस बीच, रात सवा 11 बजे से लेकर रात साढ़े 11 बजे के बीच नाड़ी से एक के बाद एक चार मासूमों के शव निकाले गए।

हादसे की सूचना पर जिला पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट, उपखंड अधिकारी प्रियंका बड़गूजर, नायब तहसीलदार मंजूर अली, जिला पुलिस उप अधीक्षक अजमेर ग्रामीण मोहम्मद इस्लाम खान, प्रधान दिनेश कुमार नायक, थानाधिकारी नरपत राम बाना, मांगलियावास थानाधिकारी सुनील कुमार टाडा, भड़सूरी सरपंच प्रतिनिधि बलदेव गुर्जर, लालचंद प्रजापत, गिरदावर अमराराम चौधरी,पटवारी प्रवीण कुमार गोदा मौके पर पहुंचे। पीसांगन की अधिकारी प्रियंका बडगुर्जर ने बताया कि चारों के परिजन को आर्थिक सहायता दी जाएगी।

 

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.