मुख्यमंत्री के कानपुर दौरे से पहले डीजीपी ने जाना शहर का हाल, अफसरों के साथ की बैठक


कानपुर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कानपुर आगमन से ठीक एक दिन पहले गुरुवार को डीजीपी डॉ. राज कुमार विश्वकर्मा और स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार शहर पहुंचे। अफसरों ने कमिश्नरेट की कार्यप्रणाली के साथ ही शहर के सुगम यातायात को लेकर किए गए प्रयासों के बारे में जानकारी ली। इसके बाद अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की। दीगर है कि मुख्यमंत्री कल यानी 26 मई को केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कानपुर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का शुभारंभ करेंगे। इसकी तैयारियां पूरी हो गई हैं। डीजीपी के दौरे को भी इसी परिप्रेक्ष्य में माना जा रहा है।


 गुरुवार सुबह लगभग साढ़े नौ बजे डीजीपी डॉ. राज कुमार विश्वकर्मा और स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार लखनऊ हेडक्वार्टर से सीधे कानपुर सर्किट हाउस पहुंचे। उनके स्वागत के लिए पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड, ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी, आईजी रेंज प्रशांत कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। पुलिस कमिश्नर ने पुष्पगुच्छ देकर उन्हें सम्मानित किया। वहां पर गार्ड ऑफ ऑनर लेने के बाद डीजीपी वहां से पुलिस लाइंस रवाना हो गए।
डीजीपी के आगमन से 10 मिनट पहले सरसैया घाट चौराहा से ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया था।  सुबह लगभग दस बजे डीजीपी पुलिस लाइंस पहुंचे। वहां पर पुलिस क्वाटर्स, मैस, पुलिस कोर्ट रूम आदि का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने कानपुर रेंज और कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक शुरू की। इस दौरान पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से डीजीपी के सामने तीन प्रेजनटेशन पेश किए। जिसमें ट्रैफिक में सुधार की प्रेजनटेशन दिखाने के साथ डीजीपी को अब तक के हुए कार्यों के बारे में ब्योरा दिया गया।

 

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.