बेंगलुरु एनसीबी ने 3.8 किलोग्राम चरस जब्त कर ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया


बेंगलुरु
 नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की बेंगलुरु क्षेत्रीय इकाई ने दो लोगों को गिरफ्तार कर एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया है। आरोपी रविवार को दोहा को कुरियर से 3.8 किलोग्राम चरस निर्यात करने का प्रयास कर रहे थे और प्रतिबंधित पदार्थ को बैकपैक और ट्रैवलिंग पाउच में छिपाकर ले जा रहे थे।

एनसीबी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, एनसीबी ने पहले बेंगलुरु हवाईअड्डे पर 70 बैकपैक्स का एक पार्सल जब्त किया और सावधानीपूर्वक जांच के बाद पता चला कि 13 बैकपैक्स में 1.2 किलोग्राम चरस छुपाया गया है।

बेंगलुरु जोनल निदेशक ने कहा, आगे की जांच के बाद, आरोपी व्यक्तियों - आर. खान और एस. हुसैन को केरल के कासरगोड से पकड़ा गया, जहां एनसीबी टीम ने 195 यात्रा पाउच जब्त किए, जिसमें 2.6 किलोग्राम चरस छुपाया गया था।

एनसीबी ने कहा कि दोनों आरोपी केरल के ड्रग तस्करी रैकेट का हिस्सा हैं। दोनों पर पहले एनडीपीएस अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था।

एनसीबी ने कहा कि हवाई यात्रा पर लगी पाबंदियों में ढील के बाद केरल से संचालित होने वाला गिरोह राज्य में काफी सक्रिय हो गया है।

एनसीबी की जोनल यूनिट ने बताया कि उसने इस रैकेट के सरगना को गिरफ्तार करने के बाद 2019 से ही इस गिरोह पर नजर रखी थी।

बयान में कहा गया है, हमने इसके गिरोह के सदस्यों को 2020 में भी गिरफ्तार किया था, लेकिन महामारी के प्रकोप के कारण उनका संचालन सुस्त था, जिसने हवाई यात्रा को काफी हद तक प्रभावित किया था। इस कुख्यात गिरोह ने मालदीव और श्रीलंका जैसे द्वीप देशों को ड्रग्स का निर्यात किया था।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.