एक्टिव केस में भोपाल अभी अव्वल, तेजी से कराया जा रहा है वैक्सीनेशन


भोपाल
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का संक्रमण अब बहुत धीमा हो गया है। पूरे प्रदेश में 400 से नीचे पॉजीटिव केस मिल रहे हैं। वहीं, भोपाल में भी करीब तीन महीने बाद 100 से नीचे आंकड़ा पहुंच गया है। राजधानी में बीते 24 घंटे में करीब 97 कोरोना पॉजीटिव मरीज मिले हैं। साथ ही इस अंतराल में मात्र एक मरीज की मौत हुई है। इन आंकड़ों से अधिकारी काफी उत्साहित हैं। अब वे सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन कराने में ध्यान दे रहे हैं।

हालांकि  कोरोना पीड़ितों के एक्टिव केस में भोपाल अब भी अव्वल है। प्रदेश में सबसे ज्यादा 1542 एक्टिव केस हैं।  भोपाल में 24 घंटे में 97 कोरोना केस मिले। यह आंकड़ा प्रदेश के एक्टिव केसों का करीब 30 फीसदी हिस्सा है। पूरे प्रदेश में वर्तमान में करीब 5447 एक्टिव केस हैं।

राजधानी में एक ओर जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार गिरावट हो रही है। वहीं, दूसरी तरफ प्रशासन और निजी संस्थाओं के सहयोग से लगातार वैक्सीनेशन का काम तेजी से किया जा रहा है। जिला प्रशासन के आहवान पर शहर के सभी प्रमुख बाजारों में शनिवार को भी कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन लगाने का काम जारी है। व्यापारियों और दुकानदारों को वैक्सीन लगाकर दुकानें खोलने के निर्देश दिए गए हैं। अधिकारियों का दावा है कि अनलॉक के बाद से व्यापारियों और आम जनता की जागरुकता के कारण ही शहर में केस कम हो रहे हैं। यही स्थिति रही, तो जल्द ही राजधानी में जीरो केस होने की संभावना है।

इधर कोविड अनलॉक के अब खेल संचालनालय ने 10 खेलों को हरी झंडी दे दी है, लेकिन साथ में एक शर्त भी जोड़ दी है। खेल संंचालक पवन जैन ने बताया कि अभी 10 स्पोटर्स एक्टिविटी को ही बहाल किया गया है। भोपाल, ग्वालियर, शिवपुरी एवं जबलपुर अकादमी संचालकों को निर्देशित किया गया है वे18 खिलाड़ी ही आउटडोर टेÑनिंग की अनुमति दें। वहीं इस दौरान वैक्सीन का फर्स्ट डोज अनिवार्य करें ताकि वैक्सीनेशन को बढ़ावा मिल सके।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.