बिहार: 20 लाख रोजगार के सीएम नीतीश के ऐलान पर बीजेपी का तंज, कहा- फिर लेंगे यू टर्न


पटना
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गांधी मैदान में सोमवार को सीएम नीतीश कुमार (Cm Nitish Kumar) ने यह ऐलान किया कि महागठबंधन की सरकार बिहार में 20 लाख रोजगार देगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस ऐलान के बाद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी (Deputy Cm Tejashwi Yadav) तो गदगद दिखे लेकिन बीजेपी ने इस पर तंज कसा है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने कहा है कि इसमें भी यू टर्न लिया जाएगा।

'फिर लेंगे यू टर्न'
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में 20 लाख रोजगार देना का ऐलान सोमवार को किया। इस ऐलान के बाद बीजेपी ने सीएम नीतीश पर तंज कसना शुरू कर दिया। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपने फेसबुक पर सीएम नीतीश कुमार के बयान का वीडियो डालते हुए लिखा कि इसमें भी यू-टर्न होगा। यही नहीं इसके बाद गिरिराज सिंह ने मुख्यमंत्री के पुराने वीडियो को भी पोस्ट किया, जिसमें तेजस्वी के 10 लाख नौकरी के वादे पर तंज सकते दिख रहे हैं। ये वीडियो बिहार विधानसभा 2020 चुनाव के प्रचार के दौरान का बताया जा रहा है।

तिरंगा प्रोफाइल को लेकर भी साधा था निशाना
बिहार में सरकार बदलने के बाद से ही केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह लगातार महागठबंधन की सरकार पर हमलावर हैं। गिरिराज सिंह ने प्रोफाइल में तिरंगा नहीं लगाने पर सीएम नीतीश और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को घेरा था।

बिहार में 20 लाख रोजगार का ऐलान
गौरलतब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवास के मौके पर संबोधन के दौरान यह ऐलान किया कि महागठबंधन की सरकार बिहार में 20 लाख रोजगार देने की योजना है। मुख्यमंत्री के ऐलान के बाद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव गदगद दिखे। उन्होंने कहा कि आज के ऐतिहासिक दिन ऐतिहासिक घोषणा सीएम द्वारा की गई है। उन्होंन कहा कि हमलोग मिलकर बिहारके नौजवानों को नौकरी देंगे। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार से बेरोजगारी हटाना हमारी प्राथमिकता में है। हम मिलकर काम करेंगे।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.