भाजपा सरकार नहीं चाहती छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन सफल हो - विकास


रायपुर
सोमवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में संसदीय सचिव और विधायक विकास उपाध्याय ने घर-घर दस्तक दी और लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया। साथ ही नागरिकों में निशुल्क मास्क का वितरण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र में बैठी भाजपा सरकार यह नहीं चाहती की छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन सफल हो।  

विकास उपाध्याय ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में पहुंच कर नागरिकों को कोरोना से सतर्क रहने और मास्क को अपने जीवन का हिस्सा बनाकर इस महामारी से बचने की अपील की। उपाध्याय ने कहा कि कोविड-19 के प्रकोप से बचने इस समय वैक्सीनेशन की जरूरत है। वैक्सीनेशन को लेकर लोगों के मन में बैठे भ्रम को दूर करते हुए उपाध्याय ने कहा कि वैक्सीनेशन से हमारी जान की सुरक्षा होती है, इससे घबराने या डरने की जरूरत नहीं है।

उपाध्याय ने कहा कि वर्तमान में 18 से 44 वर्ष आयु समूह के लोगों के लिए रजिस्ट्रेशन और वैक्सीनेशन चल रहा है। 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों के लिए इस समय छत्तीसगढ़ में 13 लाख वैक्सीन उपलब्ध है। हमने केंद्र सरकार से निवेदन किया है कि इस वैक्सीन को 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों को लगाने की अनुमति दी जाए। मगर केंद्र में बैठी भाजपा सरकार नहीं चाहती कि छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन सफल हो इसीलिए वह 13 लाख वैक्सीन को युवा वर्ग के कोटे में कन्वर्ट करने की अनुमति नहीं दे रही है। जबकि राज्य सरकार की स्पष्ट नीति है कि राज्य के प्रत्येक नागरिकों को टीका लगाया जाए। सभी नागरिक स्वस्थ और सुरक्षित रहें यही राज्य की भूपेश बघेल सरकार का संकल्प है।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.