भाजपा युवा मोर्चा के दिवंगत नेता नेतरू की पत्नी को फिर से किया जाएगा नियुक्त- सीएम सिद्दरमैया


बेंगलुरू
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की युवा ईकाई के नेता रहे दिवंगत प्रवीण नेत्तर की पत्नी नूतन कुमार की नौकरी बहाल की जाएगी। एक दिन पहले नूतन कुमारी को नौकरी से निकाल दिया गया था। उनके पति की पिछले साल जुलाई में हत्या कर दी गई थी। भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष एवं दक्षिण कन्नड़ क्षेत्र से सांसद नलिन कुमार कटील के अनुरोध पर मानवीय आधार पर नूतन कुमारी को अनुबंध के तहत नौकरी दी गई थी। राज्य की तत्कालीन भाजपा सरकार ने 22 सितंबर 2022 को नूतन कुमारी की तत्कालीन मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के कार्यालय में वरिष्ठ सहायक (ग्रुप सी) के रूप में नियुक्ति का आदेश जारी किया था।

अगले आदेश तक रहेंगी सेवा में
बाद में नूतन कुमारी के अनुरोध पर उन्हें दक्षिण कन्नड़ उपायुक्त कार्यालय में तैनात किया गया था और वह पिछले साल 14 अक्टूबर से वहां कार्यरत थीं। उस समय दिए गए नियुक्ति आदेश में कहा गया था कि नूतन मौजूदा मुख्यमंत्री के पद पर रहने तक या अगले आदेश तक सेवा में रहेंगी। शुक्रवार को नूतन कुमारी को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था, क्योंकि वह अस्थायी सेवा पर थीं। भाजपा नेताओं के हंगामे के बाद मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने ट्वीट किया, “नयी सरकार आने के बाद, सरकारी सेवा से पिछली सरकार द्वारा नियुक्त किए गए अस्थायी कर्मचारियों को बर्खास्त करना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है।”

कई अनुबंध कर्मियों का सेवा किया गया बर्खास्त
उन्होंने कहा, “प्रवीण नेत्तर की पत्नी ही नहीं, 150 से अधिक अनुबंध कर्मियों को पहले ही सेवा से बर्खास्त किया जा चुका है। इसमें उनकी सरकार की कोई भूमिका नहीं है।” सिद्दरमैया ने कहा, “इसे एक विशेष मामला मानते हुए, मानवीय आधार पर नूतन कुमारी को फिर से नियुक्त किया जाएगा।” गौरतलब है कि 26 जुलाई 2022 को दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे गांव में हिंदूवादी नेता प्रवीण नेत्तर की हत्या कर दी गई थी। इस हत्या का आरोप पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यकर्ताओं पर लगा था। मामले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) कर रहा है।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.