मुख्यमंत्री ने कोरोना वॉलेंटियर्स से किया संवाद, इंदौर में हुये कार्यों की सराहना की


इंदौर
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के कोरोना वॉलेंटियर्स के साथ वर्चुअली संवाद किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा कोरोना वॉलेंटियर्स से उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों एवं उनके अनुभवों को साझा भी किया गया। साथ ही भविष्य में कोरोना नियंत्रण पर भावी रणनीति पर वॉलेंटियर्स तथा जन अभियान परिषद के सदस्यों से चर्चा की। इंदौर से इस वर्चुअली संवाद कार्यक्रम में जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट सहित जिले के कोरोना वॉलेंटियर्स और जन-अभियान परिषद के पदाधिकारी मौजूद थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस संवाद कार्यक्रम में इंदौर के युवा कोरोना वॉलेंटियर्स श्री प्रखर दवे से चर्चा की।

मुख्यमंत्री जी ने कोरोना वॉलेंटियर्स श्री दवे से पूछा कि आपको कोरोना वॉलेंटियर्स बनने की प्रेरणा कहां से मिली। श्री दवे ने बताया कि मैं आप (मुख्यमंत्री श्री चौहान) के कार्यों से प्रभावित हूँ। आपकी कर्मठता, लगनशीलता एवं सेवाभाव से किये जा रहे कार्यों से बहुत ही प्रेरित हुआ। मैने समाजसेवा का संकल्प लिया और संकट के इस दौर में अपने स्तर पर पीड़ित मानवता की सेवा की। जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट, सेनेटाईजर, मास्क आदि उपलब्ध कराये। साथ ही कोरोना से बचाव के उपायों के संबंध में जन-जागरण भी किया। भविष्य में भी मैं शासन प्रशासन का सहयोगी बनकर कार्य करूंगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौर जिले में हुये कार्यों की सराहना की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले कोरोना वॉलेंटियर्स को आगामी 15 अगस्त व 26 जनवरी को पुरस्कृत किया जायेगा। उन्होंने कहा कि भविष्य में प्रदेश में सभी सुरक्षित रहे इसके लिये वॉलेंटियर अब वेक्सीनेशन कार्य के लिये लोगों को प्रेरित करें। किल कोरोना अभियान के तहत शहर और ग्राम का सर्वे करें तथा अनलॉक की प्रक्रिया में समाज को अनुशासन बनाए रखने के लिये जन-जागरूकता का कार्य भी करते रहें, जिससे पुन: कोरोना संक्रमण प्रदेश में न फैले।

कार्यक्रम में जल संसाधन मंत्री श्री सिलावट ने कोरोना वॉलेंटियर्स से चर्चा की और उनका हौसला बढ़ाया। उनसे कहा कि समाजसेवा के कार्य में निरंतर लगे रहे। उन्हें हर संभव मदद दी जायेगी। ज्ञात रहे है कि प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री चौहान के निर्देशानुसार गत 4 अप्रैल से "मैं कोरोना वॉलेंटियर अभियान" प्रारंभ किया गया था। इसमें जन-अभियान परिषद के जिला समन्वयक जिले के नोडल अधिकारी के रूप में कार्य कर रहे हैं। इस अभियान में अब तक प्रदेश में एक लाख 19 हजार 940 से अधिक लोगों द्वारा निर्धारित 5 श्रेणियों की 15 उप श्रेणियों में पंजीयन कराया जा चुका है। इसमें से 61 हजार 210 वॉलेंटियर्स सक्रिय रूप से पूर्णत: नि:शुल्क सामाजिक सेवा एवं जन-जागरूकता का कार्य कर रहे हैं। वर्चुअली कार्यक्रम में भोपाल से वाणिज्यिक कर, वित्त तथा योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री श्री जगदीश देवड़ा और जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष श्री विभाष उपाध्याय भी उपस्थित थे

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.