मुख्‍यमंत्री ने कहा- महीने में एक दिन डीएम और एसएसपी निपटाएं व्यापारियों की समस्याएं 


 लखनऊ
डीएम और एसएसपी व्यापारियों की समस्या अब जिले में ही निपटाएंगे। माह में एक दिन निर्धारित कर व्‍यापार मंडल उद्योग प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की जाएगी। इसमें बड़े व छोटे सभी व्‍यापारियों की समस्‍याओं की सुनवाई करते हुए त्‍वरित निस्‍तारण किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को उच्चाधिकारियों को बैठक में यह निर्देश दिया।

मुख्‍यमंत्री ने कहा है कि जल्‍द इस पर अमल किया जाए। प्रदेश के व्‍यापारियों के जमीन विवाद, नए उपक्रम को चालू करने के लिए जमीन की जरूरत, कानून-व्‍यवस्‍था, अराजक तत्‍वों के मामले, बिजली, पानी, साफ सफाई के साथ उनकी सभी शिकायतों की सुनवाई की जाएगी, जिससे व्‍यापारियों को सीधे तौर पर लाभ मिलेगा। व्‍यापारियों ने योगी सरकार के इस फैसले का स्‍वागत किया है।

उत्‍तर प्रदेश कपड़ा उद्योग व्‍यापार प्रतिनिधिमंडल के प्रदेश अध्‍यक्ष अशोक मोतियानी ने कहा है कि मुख्‍यमंत्री ने व्‍यापारियों की परेशानियों पर ध्‍यान देते हुए अधिकारियों को सुनवाई के निर्देश देकर सरहानीय पहल की है। योगी सरकार ने कोरोना काल में भी व्‍यापारियों का साथ दिया और उनके साथ मुश्‍किल समय में खड़ी रही। सीएम के इस निर्णय से व्‍यापारियों का विश्‍वास बढ़ेगा। लखनऊ महानगर सर्राफा एसोसिएशन के महामंत्री राहुल गुप्‍ता ने बताया कि संवाद कार्यक्रम से सीधे तौर पर व्‍यापारियों को लाभ मिलेगा। सीएम के आदेश के बाद डीएम व एसएसपी सीधे तौर पर समस्‍याओं को निस्‍तारण करेंगे

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.