तीसरी लहर की तैयारियों में जुटे CM, अस्पताल की जरूरत के हिसाब से आक्सीजन प्लांट लगाने के निर्देश


भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में अस्पतालों में जरूरत के हिसाब से आक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाएं। आक्सीजन के स्टोरज के पर्याप्त व्यवस्था की जाए। स्टोरेज प्लांट के लिए ऐसे स्थानों का चयन हो जहां से आपात स्थिति में प्रदेश के विभिन्न जिलों तक आक्सीजन सुगम परिवहन से पहुंचाई जा सके। सीएम चौहान ने लिक्विड मेडिकल आक्सीजन प्लांट की स्थापना को लेकर अधिकारियों से चर्चा में यह बातें कहीं।

प्रदेश के जिला अस्पतालों में 101 आक्सीजन प्लांट लगाने की कार्यवाही की जा रही है। सीएम चौहान ने इन अस्पतालों में चल रहे कामों की जानकारी भी ली।  सीएम चौहान आज प्रदेश की विकास परियोजनाओं की वन विभाग से क्लियरेंस दिए जाने की समीक्षा करेंगे।

टीकमगढ़ जिले में क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक के दौरान विधायक राकेश गिरी द्वारा पार्टी के वरिष्ठ नेता व सांसद के समर्थकों पर लगाए गए वसूली के आरोप के मामले में भाजपा प्रदेश संगठन ने विधायक समेत कई नेताओं को तलब किया है। विधायक राकेश गिरी इसी के चलते भोपाल पहुंचे हैं और वे प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मिलकर अपने बयान के मामले में सफाई देंगे। इसके साथ ही इस घटनाक्रम से जुड़े अन्य नेताओं से भी संगठन ने जानकारी मांगी है।

अनलाक के पहले टीकमगढ़ में हुई बैठक के दौरान विधायक गिरी ने सबके सामने आरोप लगाए थे कि वरिष्ठ नेता व सांसद के समर्थक अफसरों से वसूली में जुटे रहते हैं। इस मौके पर उनकी कुछ नेताओं से तीखी बहस भी हुई थी। सूत्रों का कहना है कि इससे नाराज टीकमगढ़ सांसद वीरेंद्र कुमार ने संगठन से इस्तीफे की भी पेशकश की थी।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.