कांग्रेस पार्टी की माँग हर कोविड मरीज को शिवराज सरकार दे 2 लाख रूपए- जीतू पटवारी


भोपाल
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष, मीडिया प्रभारी व पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा है कि जब कोरोना टीकाकरण प्रमाण पत्र पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का फोटो है तो फिर कोरोना से मरने वाले लोगों के मृत्यु प्रमाण पत्र पर भी उनका फोटों होना चाहिए। पटवारी ने कहा कि भाजपा नेताओं को सिर्फ प्रचार की भूख है। शुक्रवार को पूरे देश में मुफ्त यूनिवर्सल टीकाकरण अभियान चलाकर प्रतिदिन 1 करोड़ लोगों का टीका लगाए जाने की माँग को लेकर राष्ट्रपति के नाम दिए गए ज्ञापन पर जीतू पटवारी बोल रहे थे। पूरे देश में प्रतिदिन एक करोड़ लोगों का टीकाकरण हो इसे लेकर मध्य प्रदेश में कांग्रेस कमेटी ने राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को ज्ञापने सौंपने के बाद प्रत्येक जिले में ज्ञापन दिया।

इंदौर संभागायुक्त को ज्ञापन देने के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान जीतू पटवारी ने कहा कि कोरोना से लोग हर दिन अपनी जान गवां रहे है लेकिन मोदी सरकार का वैक्सीनेशन कार्यक्रम कछुए की चाल की तरह चल रही है। जिसे द्रुतगति से चलाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकारी अधिकारी कर्मचारीयों से पार्टी कार्यकर्ताओं की तरह व्यवहार कर रही है। भाजपा को प्रचार की भूख तो ऐसी है कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों पर अनाज और समान सरकारी लेकिन फोटो भाजपा नेताओं की जिसका कांग्रेस पार्टी विरोध करती है। इसको लेकर कांग्रेस पार्टी अभियान चलाकर इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी।

कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि अलोकतांत्रिक तरीके से चोरी के रास्ते सत्ता हथियाने वाले अलीबाबा और चालीस चोरों ने प्रदेश की सत्ता कांग्रेस पार्टी से हथियाई, लेकिन अब चालीस चोर भी सत्ता भोगना चाहते है, इसलिए वह अलीबाबा यानि चोरों के सरदार शिवराज सिंह चौहान को हटाने की मुहिम चला रहे है। सत्ता चोरी से हासिल की है इसलिए चोरी का माल हजम नहीं हो रहा है शिवराज सिंह चौहान बोनस में मुख्यमंत्री बने है उन्हें तो जनता ने नाकार दिया था। केन्द्र सरकार की ताकत, गृहमंत्रालय की तालक और आर्थिक ताकत का उपयोग कर कांग्रेस के एक नंबर के नेता को भी खरीद लिया और चोरी से सरकार बना ली। अब यही सत्ता एक दूसरे से छीनने की लड़ाई चल रही है।

जीतू पटवारी ने कहा है कि जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल का कांग्रेस पार्टी समर्थन करती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोविड के मुश्किल दौर में उन्हें कोरोना योद्धा कहा, निधन होने पर 50 लाख देने की घोषणा की, फिर पाँच लाख रूपए देने घोषणा की लेकिन जब जूडा ने इन घोषणाओं को लिखित में देने की बात कही तो कोर्ट चले गए अब उनकी माँगे नहीं मान रहे। पहले मुख्यमंत्री जी इन्हीं डॉक्टरों के पाँव धो रहे थे, गले लगा रहे थे लेकिन अब अपने वादे से क्यों मुकर रहे है। पटवारी ने कहा कि वह जूडा की माँगों का समर्थन करते है और प्रदेश में कोरोना संक्रमण से जीत कर अस्पतालों में लाखों रूपए देकर अपने प्राण बचाकर आए कोरोना पीड़ितों के लिए 2 लाख रूपए आर्थिक सहायता की माँग सरकार से करते है क्योंकि वह उसका हक है और सरकार का दायित्व है। जीतू पटवारी ने मृत्यु प्रमाण पत्र देने में हो रही देरी को लेकर से माँग की है कि सरकार लोगों को मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए परेशान न करे उन्हें जल्द ही मृत्यु प्रमाण पत्र उपलब्ध करवाए जाए।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.