कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां, बंद के बावजूद पिकनीक मनाने पहुंच रहे लोग


दंतेवाड़ा। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये राज्य शासन द्वारा जारी किए गये कोविड-19 नियमों की धज्जियां उड़ाने से नागरिक अपनी महानता का प्रदर्शन कर रहे हैं और प्रतिबंध के बावजूद भी पिकनीक चोरी छिपे जंगल के रास्ते पर्यटन स्थल तक पहुंच मस्ती कर रहे हैं। हालांकि पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की है।

दंतेवाड़ा में पर्यटक पिकनिक मनाने हनुमान टेकरी के पास कुदरती झरना के पास पहुंचे। वहां महिलाओं और बच्चों के साथ तमाम पर्यटक नहा रहे थे इसी दौरान पुलिस पहुंच गई तो भगदड़ मच गई। इसके बाद बचेली थाना पुलिस ने 20 से ज्यादा लोगों पर चलानी कार्रवाई की। खास बात यह है कि सड़क पर चेकपोस्ट है ऐसे में पुलिस से बचने के लिये के लिए पर्यटकों ने जंगल का रास्ता चुना और हनुमान टेकरी पर प्राकृतिक झरना तक जा पहुंचे है। यहां बड़ी संख्या में पर्यटक पिकनिक मनाने के लिए पहुंचे थे। कोरोना के चलते सभी पर्यटनस्थल बंद हैं और धारा-144 लागू है। इसकी सूचना पुलिस को लगी तो वह भी पहुंच गई। वहां बड़ी संख्या में महिलाएं, पुरूष और बच्चे झरने में नहा रहे थे। पुलिस को देखते ही भगदड़ मच गई। इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर पर्यटकों को पकड़ लिया और 20 लोगों से 10 हजार से ज्यादा का जुमार्ना वसूला गया। वहीं 20 बच्चों के परिजनों को बुलाकर समझाईश दी।

एसडीओपी किरंदुल देवांश रौठार ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सबसे बड़ा खतरा बच्चों पर बताया जा रहा है। इसके बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। इसे देखते हुए टीम को 24 घंटे मुस्तैद रहने के लिए कहा गया है। मुख्य मार्ग में पुलिस का चेक पोस्ट है। जहां आने-जाने वाले लोगों की जांच होती है। यही वजह है कि पर्यटक बचेली पुराना मार्केट के पीछे से जंगल के रास्ते का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसे देखते हुए अब वहां भी निगरानी रखी जाएगी।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.