डेवोन कॉनवे की डेब्यू मैच में सेंचुरी, कीवी टीम ने कसा शिकंजा


 नई दिल्ली 
इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 246 रन बना लिए हैं। अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेल रहे डेवोन कॉनवे 136 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं, जबकि दूसरे छोर पर उनका साथ दे रहे हैं हेनरी निकोल्स, जो 46 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। न्यूजीलैंड की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और 114 रनों के स्कोर तक टॉम लाथम, केन विलियमसन और रोस टेलर के रूप में टीम को तीन बड़े झटके लग चुके थे।
कॉनवे डेब्यू टेस्ट में सेंचुरी बनाने वाले न्यूज़ीलैंड के 12वें बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 240 गेंदों का सामना किया है और नॉटआउट 136 रन की बेहतरीन शतकीय पारी में 16 चौके लगाए हैं। कॉनवे और निकोल्स ने चौथे विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी निभा ली है। इंग्लैंड की ओर से इस मैच में डेब्यू कर रहे ओली रॉबिन्सन ने दो, जबकि जेम्स एंडरसन ने एक विकेट लिया है।

टॉम लाथम 23, विलियमसन 13 और टेलर 14 रन बनाकर आउट हुए। न्यूजीलैंड ने पहला विकेट 58, दूसरा विकेट 86 और तीसरा विकेट 114 रनों पर गंवाया। इस मैच में इंग्लैंड की ओर से रॉबिन्सन के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जेम्स ब्रेसी ने भी डेब्यू किया है।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.