नाबालिग छात्रा से बलात्कार के मामले में पिता-पुत्र गिरफ्तार


मनेन्द्रगढ़
पिछले साल 11वीं की परीक्षा देने जा रही छात्रा को आरोपी युवक ने बहला-फुसलाकर अपने घर ले गया जहां उसे कमरे में बंद कर देर रात पिता के साथ मिलकर उसके साथ एक साल से बंधक बनाकर लगातार दुष्कर्म कर रहे थे। होली त्यौहार के दिन पीड़ित को वहां से भगा दिया और विगत दिनों जब युवती की तबीयत बिगड़ तब उसके बड़े भाई ने 11 जून को कोटाडोल थाने में दोनों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दोनों पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

कोटाडोल थाना से प्राप्त जानकारी के अनुसार नाबालिग पीड़िता ने अपने बड़े भाई के साथ आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि वर्ष 2020 में कक्षा 11वीं की परीक्षा देने वह स्कूल जा रही थी, तभी उडकी बहरा पंचायत रोड के पास करीब 10 बजे जगधारी सिंह ने उसका रास्ता रोककर जान से मारने की धमकी देते हुए डरा-धमकाकर जबरन उसे अपने घर में ले जाकर बंद कर दिया। अपरान्ह करीब 3 बजे आरोपी का पिता नवल सिंह घर आया तो पीड़िता ने उसे घटना की जानकारी देते हुए उसे रिहा करने को कहा, लेकिन नवल सिंह ने यह कहते हुए उसे रिहा नहीं किया कि वह उसकी शादी जगधारी के साथ करेगा और उसे अपनी बहू बनाकर रखेगा। उसी रात आरोपी ने पीड़िता के साथ बलात्कार किया और लगातार एक साल तक उसका दैहिक शोषण करता रहा।

29 मार्च को होली त्यौहार के दिन आरोपी ने पीड़िता से लड़ाई-झगड़ा कर घर से भगा दिया। इसके बाद पीड़िता ने अपने परिजनों के साथ रहने लगी और पिछले दिनों अचानक ही उसकी तबीयत खराब हुई तब उसने परिजनों को सारी घटना की जानकारी दी। जिसके बाद 11 जून 2021 को पीड़िता अपने बड़े भाई के साथ थाना कोटाडोल में उपस्थित होकर लिखित में रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस द्वारा पीड़िता को गलत तरीके से प्रतिबंधित करने, आपराधिक धमकी, अपहरण, अनाचार एवं पॉक्सो एक्ट की धारा 4, 6 के तहत् कमर्जी निवासी आरोपी 19 वर्षीय जगधारी सिंह एवं उसके सहयोगी पिता नवल सिंह (46) को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से न्यायिक अभिरक्षा में पिता-पुत्र दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.