कई हेल्थ फीचर और टेक्नोलॉजी के साथ Fitbit ने लांच किया अपना नया बैंड


Fitbit Smart Tracker: फिटबिट ने अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए Fitbit Luxe और Fitbit Luxe Special Edition स्मार्ट ट्रैकर को ग्राहकों के लिए लॉन्च कर दिया है। इन डिवाइस को कंपनी ने एडवांस्ड सेंसर टेक्नोलॉजी के साथ उतारा है। खासियतों की बात करें तो ये स्मार्ट ट्रैकर रेस्टिंग हार्ट रेट, ब्रीदिंग रेट, हार्ट रेट वैरिएबिलिटी और स्किन टेंपरेचर आदि को मॉनिटर करने में आपकी मदद करेंगे।

कंपनी का कहना है कि जल्द डिवाइस को SpO2 ट्रैकिंग फीचर भी दिया जाएगा। आइए आपको दोनों ही डिवाइस की भारत में कीमत और इनकी खूबियों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

Fitbit Luxe Specifications

यह डिवाइस लाइटवेट बॉडी के साथ आती है जो ज्वेलरी जैसी लुक और फील देती है। कंपनी ने स्टेनलेस स्टील केस को बनाने के लिए मेटल इंजेक्शन मोल्डिंग नामक इनोवेटिव डिजाइन प्रोसेस को अप्लाई किया है। फिटबिट ऐप के जरिए यूजर हार्ट रेट वैरिएबिलिटी, स्किन टेंपचेचर वेरिएशन, ब्रिदिंग रेट और ऑक्सीजन सेचुरेशन को हेल्थ मैट्रिक डेशबोर्ड पर ट्रैक कर पाएंगे।

इस ट्रैकर में ग्राहकों को कई हेल्थ एंड वैलनेस फीचर्स मिलेंगे जैसे कि इसमें स्लीप स्कोर फीचर दिया गया है जो यूजर को स्लीप क्वालिटी समझने में मदद करता है। इतना ही नहीं, इसमें बेडटाइम रिमांइडर फंक्शन भी मौजूद है जो आपको स्लीप रूटीन को फॉलो करने में भी मदद करेगा।

अब बात बैटरी लाइफ के बारे में यह ट्रैकर 5 दिनों तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है और इसमें कुछ अतिरिक्त फीचर्स भी आप लोगों को देखने को मिलेंगे जैसे कि स्टॉपवॉच, अलॉर्म, कस्टमाइज्ड कॉल, टेक्स्ट और स्मार्टफोन नोटिफिकेशन आदि।

Fitbit Luxe Tracker में एक्टिव जोन मिनट्स दिए गए हैं जो प्रत्येक हार्ट रेट जोन में बिताए गए समय को मापता है। यह 20 अलग-अलग एक्सरसाइज मोड्स से लैस है जैसे कि स्पिनिंग, टैनिस आदि। ट्रैकर 24/7 हार्ट रेट ट्रैकिंग ऑफर करता है और इसमें बिल्ट-इन जीपीएस मौजूद है।

Fitbit Luxe Price in India

इस स्मार्ट ट्रैक भारत में कीमत 10र की,999 रुपये तय की गई है और इसके तीन अलग-अलग वेरिएंट उतारे गए हैं, ब्लैक/ग्रेफाइट स्टेनलैस स्टील, लूनर व्हाइट/सॉफ्ट गोल्ड स्टेनलेस स्टील और ओरचिड/प्लेटनिम स्टेनलैस स्टील।

Fitbit Luxe Special Edition Price in India

इस स्मार्ट ट्रैकर की भारत में कीमत 17,999 रुपये तय की गई है, बता दें कि इस Fitbit एडिशन के लिए Laguna Beach बेस्ड ज्वेलरी ब्रांड gorjana के साथ पार्टनरशिप की है।क्लासिक एंड woven बैंड की कीमत 2,499 रुपये तो वहीं gorjana Parker Link Bracelet की कीमत 5,499 रुपये है। यह फिटबिट ऑनलाइन स्टोर के अलावा Amazon और Flipkart के अलावा कई ई-कॉमर्स साइट्स पर उपलब्ध होगा।

Fitbit Luxe स्पेसिफिकेशन्स

फीचर्स                    Alarm, Reminders
सिंकिंग                    Bluetooth (Yes, v4.2)
ऐक्टिविटी_ट्रैकिंग    Steps, Heart Rate
प्राइस                     10999

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.