चलती ट्रेन से गिरी महिला के लिए देवदूत बना GRP जवान, कुछ यूं बचाई जिंदगी 


फतेहपुर
अपनी जान की परवाह किए बगैर जीआरपी कांस्टेबल ने महिला यात्री की जान बचा ली। जीआरपी कांस्टेबल द्वारा महिला यात्री की बड़ी ही जाबाजी से जान बचाते हुए सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वीडियो वायरल होने के बाद अब लोग जीआरपी कांस्टेबल की जाबाजी की तारीफ कर रहे है। आपको बता दें कि फतेहपुर रेलवे स्टेशन (Fatehpur railway station) पर चलती ट्रेन पर एक महिला चढ़ने की कोशिश कर रही थी, तभी अचानक से उसका पैर फिसल गया। इस दौरान जीआरपी कांस्टेबल ने महिला यात्री की जान बचा ली। क्या है पूरा मामला? दरअसल, यह मामला उत्तर प्रदेश के फतेहपुर (Fatehpur) जिले का है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फेतहपुर रेलवे स्टेशन पर मंगलवार (22 नवंबर) की दोपहर करीब 3 बजकर 43 मिनट पर जम्मू तवी एक्सप्रेस आकर रुकी थी। सभी यात्री ट्रेन में बैठ गए और ट्रेन चलने लगी। तभी एक महिला यात्री अमीना खातून चलती हुई ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने लगीं। लेकिन महिला यात्री अमीना खातून के हाथ में बैग था, जिससे उसका बैलेंस बिगड़ गया और वह फिसलकर गिर गई। 

जीआरपी कांस्टेबल ने बचाई जान अमीना खातून गिरते ही ट्रैक के नीचे जाने लगीं। इससे पहले की महिला ट्रेन के नीचे चली जाती, वहां प्लेटफार्म पर मौजूद जीआरपी के कांस्टेबल हरेंद्र ने वक्त रहते महिला को ट्रैक से ऊपर खींच लिया। जिससे महिला की जान बाल-बाल बच गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेन रुकवाकर महिला अमीना खातून को उसमें बैठाकर प्रयागराज भेज दिया गया।

जीआरपी जवान की सोशल मीडिया यूजर्स कर रहे तारीफ सूर्यकांत प्रभारी निरीक्षक जीआरपी ने जिस वक्त महिला यात्री चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही थी उस वक्त ट्रेन की स्पीड भी ज्यादा थी। जैसे ही जीआरपी के जवान की नजर पड़ी तो उन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर महिला को बचा लिया। वहीं, इस हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यूजर्स जीआरपी के जवान की खूब तारीफ कर रहे है।
 

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.