दैनिक भास्कर समूह के विभिन्न ठिकानों पर इन्कम टैक्स, ईडी की रेड


भोपाल

भोपाल और इंदौर और जयपुर सहित देश के सभी ठिकानों पर छापे मार कार्रवाई,पूरा सर्च ऑपरेशन दिल्ली और मुंबई टीम के द्वारा संचालित किया जा रहा है,डिजिटल टीम को Work-From-Home करने के लिए कहा गया। इनकम टैक्स इन्वेस्टिगेशन विंग की छापामार कार्रवाई शुरूप्रेस कॉन्प्लेक्स सहित आधा दर्जन स्थानों पर मौजूद है इनकम टैक्स की टीम,ईडी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के साथ लोकल पुलिस का सपोर्ट, दैनिक भास्कर समूह पर इन्कम टैक्स, ईडी की रेड, भोपाल, अहमदाबाद, जयपुर समेत कई शहरों में एकसाथ ऑपरेशन समाचार पत्र, माय एफएम, डीबी सिटी हाउसिंग , डीबी मॉल सभी उपक्रमों की पड़ताल दिल्ली से की जा रही है ऑपरेशन की निगरानी, कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम के लिए कहा भोपाल। गुरुवार सुबह देश के बड़े मीडिया ग्रुप में शामिल दैनिक भास्कर ग्रुप पर इन्कम टैक्स और ईडी ने रेड की कार्रवाई की है। इसके लिए भोपाल, जयपुर, अहमदाबाद समेत कई शहरों में आयकर जांच एजेंसी ने ऑपरेशन शुरू किया है। टीम भोपाल के अरेरा कॉलोनी में स्थित भास्कर ग्रुप के चेयरमेन सुधीर अग्रवाल के घर भी पहुंची है। इसके लिए टीम का सहयोग मध्य प्रदेश पुलिस कर रही है। इसके अलावा भोपाल के एमपी नगर जोन वन स्थित भास्कर ग्रुप के मुख्यालय भी पहुंची है। टीम की कार्रवाई के चलते भास्कर के कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम के लिए कहा गया है। पूरा ऑपरेशन दिल्ली और मुंबई आयकर मुख्यालय से निगरानी की जा रही है। भास्कर के प्रमोटर्स के आवास पर भी चल रही कार्यवाही ग्वालियर में भी कार्रवाई की खबर ईडी और आईटी का जॉइंट ऑपरेशन

देशभर में हिंदी अखबार दैनिक भास्कर के कई दफ्तरों पर इनकम टैक्स ने छापा मारा है। खबरों के मुताबिक, गुरुवार को दैनिक भास्कर के भोपाल, नोएडा, जयपुर और अहमदाबाद कार्यालय पर आयकर विभाग द्वारा छापेमारी कार्रवाई की गई है। इसके अलावा देश के कई इलाकों में भी आयकर विभाग की टीम पहुंची है। बताया जा रहा है कि इस छापेमारी के दौरान स्थानीय पुलिस भी साथ है। बता दें कि अखबार के मालिकों से ईडी पहले भी पूछताछ कर चुकी है।

बताया जा रहा है कि सर्च ऑपरेशन के लिए दिल्ली और मुंबई से टीमें भेजी गई हैं। सुबह 5 बजे छापेमारी की गई। दैनिक भास्कर ग्रुप पहले भी कई अन्य वजहों से चर्चा में रहा है। खासकर काम करने वाले पत्रकारों को ठीक से मानदेय न देने का आरोप भी कई बार यहां काम करके छोड़ने वाले लगाते रहे हैं।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.