दैनिक भास्कर समूह पर इन्कम टैक्स की रेड, भोपाल, अहमदाबाद, जयपुर समेत कई शहरों में एक साथ ऑपरेशन


- दिल्ली से की जा रही है ऑपरेशन की निगरानी, कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम के लिए कहा
भोपाल। गुरुवार सुबह देश के बड़े मीडिया ग्रुप में शामिल दैनिक भास्कर ग्रुप पर इन्कम टैक्स और ईडी ने रेड की कार्रवाई की है। इसके लिए भोपाल, जयपुर, अहमदाबाद समेत कई शहरों में आयकर जांच एजेंसी ने ऑपरेशन शुरू किया है। टीम भोपाल के अरेरा कॉलोनी में स्थित भास्कर ग्रुप के चेयरमेन सुधीर अग्रवाल के घर भी पहुंची है। इसके लिए टीम का सहयोग मध्य प्रदेश पुलिस कर रही है। इसके अलावा भोपाल के एमपी नगर जोन वन स्थित भास्कर ग्रुप के मुख्यालय भी पहुंची है। टीम की कार्रवाई के चलते भास्कर के कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम के लिए कहा गया है। पूरा ऑपरेशन दिल्ली और मुंबई आयकर मुख्यालय से निगरानी की जा रही है।
 
दिग्विजय सिंह ने कहा पत्रकारिता पर मोदीशाह का प्रहार
दैनिक भास्कर ग्रुप पर रेड की कार्रवाई पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस से राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा है कि पत्रकारिता पर मोदीशाह का प्रहार। मोदीशाह का एकमात्र हथियार आईटी ईडी सीबीआई। मुझे विश्वास है अग्रवाल बंधु डरेंगे नहीं। दैनिक भास्कर के विभिन्न ठिकानों पर इनकम टैक्स इन्वेस्टिंगेशन विंग की छापामार कार्रवाई शुरू। प्रेस कॉम्प्लेक्स सहित आधा दर्जन स्थानों पर मौजूद है इनकम टैक्स की टीम।
 
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा सच रोकने का काम शुरू से ही किया जा रहा है
मोदी सरकार में प्रजातंत्र के चौथे स्तंभ को दबाने का , सच को रोकने का काम शुरू से ही किया जा रहा है , अभी पेगासस जासूसी मामले में भी कई मीडिया संस्थान व उससे जुड़े लोग बड़ी संख्या में निशाने पर रहे है और अब सरकार की निरंतर पोल खोल रहे , सच को देश भर में निर्भिकता से उजागर कर रहे दैनिक भास्कर मीडिया समूह को दबाने का काम शुरू हो गया है ? विरोधियों को दबाने के लिये , सच को सामने आने से रोकने के लिये ईडी , आईटी व अन्य एजेंसियो का दुरुपयोग यह सरकार शुरू से ही करती रही है और यह काम आज भी जारी है ? लेकिन ध्यान रखे कि सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नही ?
Abhishek Dubey

Abhishek Dubey

A journalist with more than 15 years of experience in investigative reporting