आज से इंदौर कुछ पाबंदियों पूरी तरह अनलॉक


 इंदौर
बंद बाजार 64 दिन बाद शनिवार से प्रतिबंधों से मुक्त हो रहे हैं। आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद शुक्रवार रात कलेक्टर मनीष सिंह ने कुछ गतिविधियों को छोड़ बाकी बाजार सप्ताह में छह दिन सोमवार से शनिवार तक शाम 6 बजे तक संचालित करने का आदेश जारी कर दिया। हालांकि रविवार को जनता कर्फ्यू रहेगा। नाइट कर्फ्यू रात 11 से सुबह 6 बजे तक होगा।

क्राइसेस मैनेजमेंट समिति कि बैठक में फैसला लिया गया है कि स्कूल कॉलेज शैक्षणिक संस्थान आनलाइन क्लासेस चल सकेंगी। सिनेमाघर, शॉपिंग मॉल, जिम, पूल, थियेटर खोले जाएंगे, पिकनिक स्पॉट खोले जाएंगे। इसी के साथ धार्मिक स्थल भी खुलेंगे लेकिन वहां 4 से अधिक व्यक्ति एक साथ एकत्रित नहीं हो पाएंगे। शादियों में 20 लोगों की उपस्थिति को अनुमति होगी। तुलसी सिलावट ने कहा कि अनलॉक के बाद भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करना जरूरी होगा और इसी के मुताबिक बाजार खोले जाएंगे। लोगों को सावधानी रखनी होगी और दुकानदारों को सोशल डिस्टेंस का पालन कराना होगा।

तुलसी सिलावट ने कहा कि कोरोना क्राइसिस के गंभीर संकट से इंदौर निकलकर आया है और इसके लिए शासन, प्रशासन, जनप्रतिनिधियों के साथ जनता का भी अभूतपूर्व सहयोग रहा है। उन्होने सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील की और कहा कि अनलॉक के बाद बड़ी चुनौती हमारे सामने है और हमें संयम तथा धैर्य के साथ इसे धीरे धीरे खोलना है और सुरक्षित रखना है। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी में सारी सुविधाएं फिर से प्रारंभ हो रही है और इस अवसर पर मंत्री सिलावट ने शहरवासियों से एक बार फिर सावधानी के साथ आगे बढ़ने की अपील की है।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.