IPS मीट: अफसरों ने स्टेज पर जीता दिल, आज पिकनिक के लिए रवाना


भोपाल

आईपीएस मीट में आज दूसरे दिन सभी अफसर पिकनिक पर निकल गए हैं। बस में सवार होकर गए अफसर और उनके परिजनों ने रास्तें में अंताक्षरी का जमकर आनंद लिया। इससे पहले शनिवार की रात को आईपीएस अफसरों ने पुलिस आफिसर्स मेस में अपनी रौबदार छवि से अलग हटकर डांस और नाटक में हुनर दिखाया। उनकी इस कला को देखकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान में मंत्रमुग्ध हो गए। रात में हुए आयोजन में आईपीएस अफसर मंजे हुए कलाकार दिखाई दे रहे थे।

मुख्यमंत्री ने रात में इन सभी के साथ में भोज भी किया और कार्यक्रम की सराहना की। आज सभी अफसर और उनके परिजन कोलार डेम के किनारे पर बने एक रिसार्ट में पहुंचे हैं। जहां पर पिकनिक के साथ ही स्पोर्टस भी होंगे। इससे पहले अधिकांश अफसर बस से यहां के लिए रवाना हुए। इसके बाद बस में सभी लोगों ने अंताक्षरी खेली। दोपहर में यहां पर अफसरों और उनके परिजनों ने फन गेम्स का आनंद लिया।

भिंड एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान और 14 वीं बटालियन के कमांडेंट प्रदीप शर्मा ने शानदार डांस कर सभी का दिल जीत लिया। इसी तरह बैतूल एसपी सिमाला प्रसाद ने भी ग्रुप डांस की शानदार प्रस्तुति दी। भोपाल और पुलिस मुख्यालय के अफसरों ने कालिदा की नायिकाएं नाटक प्रस्तुत किया। इसमें एडीजी चंचल शेखर कालिदार के रूप में नजर आए। वहीं एडीजी लोकायुक्त योगेश चौधरी ने भी इसमें हिस्सा लिया। 23 वीं बटालियन के कमांडेंट युसूफ कुरैशी और शिफा कुरैशी दुष्यंत और शकुंतला बने। भोपाल कमिश्नर मकरंद देउस्कर पुरुरवा के रूप में यहां पर दिखाई दिए। एडीजी ग्वालियर ने भी यहां पर ग्रुप डांस किया।

अफसर बने शिव,चित्रगुप्त, कालिदास,दुष्यंत...
बुंदेली भाषा में मंचन किए गए नाटक अंतिम इच्छा में निवाड़ी एसपी टीके विद्यार्थी ने जहां चित्रगुप्त का किरदार निभाया। वहीं सागर एसपी एवं डीआईजी तरुण नायक यमराज बने। इस नाटक को जमकर सराहा गया। खासबात यह है कि इस नाटक की थ्रीम सागर आईजी अनुराग कुमार ने तैयार की थी। इसी तरह महाकौशल की ओर से शहडोल एडीजी डीसी सागर और उनके जिले के पुलिस अधीक्षकों ने अपने क्षेत्र की संस्कृति पर आधारित लोक नाटिका कर्मा प्रस्तुत की। इसमें डीसी सागर के साथ ही अनुपपुर एसपी जितेंद्र पंवार सहित अन्य अफसरों ने हिस्सा लिया।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.