ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे भोपाल,सियासत गरमाई,CM से मुलाकात के बाद रवाना


भोपाल
 लंबे समय के बाद आज बुधवार को राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) 3 दिवसीय मध्य प्रदेश के दौरे पर आए है। भोपाल एयरपोर्ट पहुंचते ही सिंधिया सीधे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) के घर लंच पर पहुंचे और यहां शर्मा ने सिंधिया को अपने हाथों से खाना परोसा। इसका वीडियो भी सामने आया है। इसके साथ ही दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में बातचीत भी चल रही है।इधर, ज्योतिरादित्य सिंधिया के आगमन से पहले BJP ने कार्यसमिति की घोषणा कर दी है, जिसमें समर्थकों को खासी तवज्जों दी गई है।

सिंधिया ऐसे समय भोपाल आए जब बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति का ऐलान किया गया है. सबसे अहम यह कि कार्यसमिति में सिंधिया समर्थकों का दबदबा है. पार्टी की तरफ से जो सूची जारी की गई है उसमें 162 सदस्य और 217 आमंत्रित सदस्यों में 68 सिंधिया समर्थकों को जगह दी गई है. 23 स्थाई सदस्यों में सीएम शिवराज चौहान समेत ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी शामिल किया गया है. सूची में सिंधिया सातवें नंबर पर हैं. समर्थकों के दबदबे के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया का ये पहला दौरा सबसे ज्यादा सुर्खियों में है.

 वे एयर पोर्ट से सीधे प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के घर पहुंचे। दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में मुलाकात की। लंच भी किया। इससे पहले सिंधिया ने अपने प्रवास को लेकर उन्होंने कहा कि BJP मेरा घर है। इसलिए मैं सबसे मिलने आया हूं। इसके बाद वे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के बंगले पहुंच गए हैं। यहां उनसे मुलाकात कर निगम मंडलों में समर्थकों के एडजस्टमेंट के मुद्दे पर चर्चा होना तय माना जा रहा है।

सिंधिया के दौरे के मायने

भोपाल आये सिंधिया का 1 दिन का दौरा कई मायनों में महत्वपूर्ण है. उन्होंने लंच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के घर पर किया और अब डिनर मंत्री गोपाल भार्गव के साथ करेंगे. अपने 1 दिन के दौरे के दौरान सिंधिया सीएम शिवराज से भी मिले और संघ के दफ्तर में भी पदाधिकारियों से मुलाकात की. सिंधिया के मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने के कयासों के बीच इस दौरे को अहम माना जा रहा है.

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.