बिचौलियों को गरीब जनता का राशन देना चाहती है केजरीवाल सरकार: मीनाक्षी लेखी


नई दिल्ली
केंद्र सरकार की ओर से 'घर-घर राशन' योजना पर रोक लगाए जाने के बाद दिल्ली की सियासत फिर से गर्मा गई है। एक ओर आम आदमी पार्टी मोदी सरकार पर कालाबाजारी को बढ़ावा देने का आरोप लगा रही, तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी का दावा है कि सीएम केजरीवाल व्यवस्था को ठीक करने की बजाए बिचौलिये खड़ा करना चाह रहे हैं। इस मामले में अब बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने केजरीवाल और मनीष सिसोदिया पर पलटवार किया है।
 
मामले में बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि वन नेशन वन राशन कार्ड को अभी तक दिल्ली सरकार ने लागू नहीं किया है। लगातार ये भ्रम फैलाना कि केंद्र सरकार लागू नहीं करने दे रही है, ये बात झूठ है। दिल्ली जैसे शहर में 2,000 दुकानें हैं। व्यवस्था ठीक करने की बजाय ये असलियत में कुछ बिचौलिये खड़ा करना चाह रहे हैं। उनके मुताबिक केंद्र सरकार से खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत आए अनाज को बिचौलियों को दिया जाएगा और ये सामान किसे बंटेगा या नहीं बंटेगा, ये किसी को पता नहीं है। केंद्र सरकार पर बोझ बढ़ता रहेगा और सामानों की कालाबाजारी होती रहेगी।
 
वहीं दूसरी ओर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में दिल्ली के गरीबों को मुफ्त देने के लिए 72,702 मिट्रिक टन अनाज आवंटित किया गया है, लेकिन केजरीवाल सरकार ने अभी तक 52,000 मिट्रिक टन राशन उठाया और उसमें भी सिर्फ 68% ही बांटा। ऐसे में केजरीवाल सरकार की नीयत का साफ पता चलता है। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली सरकार ने कई जगह राशन बर्बाद होने दिया लेकिन गरीबों को नहीं बांटा। राशन दिल्ली के कई सरकारी स्कूलों में सड़ रहा है। हम 5 स्कूलों में जाकर उनका राशन पकड़ चुके हैं जो उन्होंने अभी तक बांटा नहीं। इसका जवाब उन्होंने अभी तक नहीं दिया।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.