लुइस साहा ने कहा यूरो कप में रोनाल्डो और कांते पर नजर


 नई दिल्ली
 फ्रांस के पूर्व स्ट्राइकर लुइस साहा ने उन दो खिलाड़ियों का नाम बताया है जो आगामी यूरो कप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले हैं। लुइस साहा ने पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और फ्रांस के ही एन गोलो कांते को चुना है, जिनको लेकर उन्होंने कहा है कि यूरो कप में इनको देखना शानदार रहेगा।

लुइस ने कहा, "यूरो कप के लिए मेरे दिमाग में सबसे पहले रोनाल्डो का नाम आता है। उन्हें इस टूर्नामेंट में देखना काफी शानदार होगा। इसके अलावा एन गोलो कांते एक और ऐसा खिलाड़ी है, जिस देखना चाहता हूं क्योंकि वह एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले में मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्हें पता है कि मैदान में कहां दौड़ना है और वह एक मशीन की तरह भागते नजर आते हैं। उन्होंने अपने खेल में काफी सुधार करके सभी को प्रभावित भी किया है।'

इसके बाद जब उनसे यूरो कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मेरी नजर में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमें फ्रांस, पोलैंड, इंग्लैंड और बेल्जियम हैं। मैं किसी कारण से पोलैंड को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करते हुए देखूंगा।"

कोरोना महामारी के बीच आगामी यूरो कप 11 जून से 12 देशों के 12 शहरों में खेला जाएगा। महामारी के बीच टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर लुइस ने कहा, "मुझे लगता है कि फुटबॉल को नवीनीकरण की जरूरत है। यह एक अलग प्रकार का प्रारूप है और देखना होगा कि यह कैसे काम करता है। शहरों में इस प्रकार की प्रतियोगिता का होना बहुत अच्छा है। फ़ुटबॉल हर किसी के लिए है अगर हम एक फॉर्मूला आजमाने का प्रबंध करते हैं जो सभी के लिए काम करता है। यह बहुत अच्छा होगा। प्रतियोगिता में अधिक से अधिक प्रशंसकों को लाने के फैसले पर मैं सहमत हूं।"

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.