रोड़े न अटकाए जाते तो अब तक बन जाता मेडिकल कॉलेज- ललिता यादव


छतरपुर
भाजपा की प्रदेश मंत्री श्रीमती ललिता यादव ने कहा है कि कांग्रेस सरकार और उसके नेताओं ने मेडिकल कॉलेज निर्माण में रोड़े न अटकाए होते तो अब तक छतरपुर में मेडिकल कॉलेज बन जाता। गौरतलब है कि छतरपुर की तत्कालीन विधायक और प्रदेश सरकार में मंत्री रहीं श्रीमती ललिता यादव ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लड़ कर न केवल मेडिकल कॉलेज स्वीकृत कराया बल्कि भूमि पूजन कराकर राशि भी आवंटित करा दी थी।

उन्होंने कहा कि इसी दौरान सरकार बदल गई जिससे कांग्रेस की कमलनाथ सरकार में चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ विजय लक्ष्मी साधो छतरपुर का मेडिकल कॉलेज अपने विधानसभा क्षेत्र महेश्वर ले गईं थीं। इसके पहले कांग्रेस के नेता ही मेडिकल कालेज के स्थान परिवर्तन के लिए अपनी कांग्रेस सरकार में लगे रहे।पाँचवीं बार भी टेंडर को पास न करने वाले तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ जनता के लिए अगर हमारे अनुरोध को मान लेते तो मेडिकल कॉलेज निर्माण की राह आसान हो जाती।मगर उनको तो उस समय ऐसे नेताओं  की ज़रूरत थी जो मेडिकल कॉलेज के निर्माण स्थल को बदलवाने के लिए लगे थे।        

ललिता यादव ने कहा कि कांग्रेसी प्रदेश सरकार को दिन रात कोसना बंद करें और जनहित को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए क्षेत्र का विकास कराएं।भाजपा सरकार ने जनता को मेडिकल कॉलेज की सौगात दी थी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष खजुराहो सांसद वीडी शर्मा ही जनता का यह सपना पूरा कराएंगे। कोरोना काल में लोगों की जान बचाना सबसे पहला काम था इसलिए स्वाभाविक है बाकी कार्य इससे प्रभावित हो गए। उन्होंने कहा कि जनता के स्वास्थ्य की जरूरतों को देखते हुए छतरपुर मेडिकल कॉलेज जल्दी ही आकार लेता दिखने लगेगा।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.