शहीद राजीव पाण्डेय के नाम पर भैसथान चौक से समता कालोनी, चौबे कालोनी मुख्य मार्ग का नामकरण


रायपुर
रायपुर नगर निगम की आज हुई मेयर इन काउंसिल की बैठक में निर्णय फायर बिग्रेड चौक का नाम राजीव गांधी चौक व चौबे व समता कॉलोनी मुख्य मार्ग का नामकरण शहीद राजीव पाण्डेय के नाम पर करने का निर्णय लिया गया हैं। इसके साथ ही कई प्रस्तावों को भी मंजूरी प्रदान की गई हैं।

नगर निगम एमआईसी ने तुहंर सरकार, तुहंर द्वार शिविर में वार्डवासियों की मांग के अनुसार निगम जोन 7 के स्वामी आत्मानंद वार्ड में भैसथान चौक से समता कालोनी,चौबे कालोनी मुख्य मार्ग का नामकरण मरणोपरांत वीर चक्र से सम्मानित सेकंड लेफ्टिनेट शहीद राजीव पाण्डेय के नाम पर करने के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से अनुशंषित कर दिया है।  शहीद राजीव पाण्डेय ने विश्व की सबसे दुर्गम सैन्य चोटी सियाचिन ग्लेशियर पर पाकिस्तान के सैनिकों को परास्त कर राष्ट्रध्वज तिरंगा फहराकर अपनी अतुलनीय वीरता का परिचय देते हुए इस दौरान वे मातृ भूमि के लिये वीर गति को प्राप्त हुए । उनकी शहादत को सादर नमन करते हुए महापौर एजाज ढेबर ने संस्कृति, पर्यटन, मनोरंजन एवं विरासत संरक्षण विभाग की ओर से प्राप्त प्रस्ताव को रखा जिसे सर्वसम्मति से एमआईसी ने स्वीकृत कर दिया। इसी प्रकार फायर ब्रिगेड चौराहा का नामकरण पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गॉधी के नाम से राजीव गॉधी चौक रखे जाने के प्रस्ताव को महापौर  द्वारा रखे जाने पर एमआईसी ने स्वीकृति प्रदान की।  

महापौर एजाज ढेबर और निगम कमिश्नर प्रभात मलिक की मौजूदगी में हुई मेयर इन काउंसिल की बैठक में कोतवाली थाना निर्माण से प्रभावित तीन दूकानदारों को हाईकोर्ट के आदेशानुसार दूकान आबंटित करने का फैसला लिया गया है। बैठक में कमल विहार की कॉलोनियों का मेंटनेस का जिम्मा नगर निगम को सौंपने का पत्र आया है, जिस पर कोई फैसला नहीं हुआ। इस सिलसिले में पूरी जानकारी जुटाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं निराश्रित पेंशन के 330 प्रकरण स्वीकृत किए गए। इसी तरह 48 परिवार कल्याण पेंशन योजना के प्रस्तावों को भी मंजूरी दी गई।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.