एक ही जिले से मिले नये कोरोना मरीज, सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ी


बिहार
कोरोना की लहर शांत हो चुकी है लेकिन नये मामले आने अभी थमे नहीं हैं. वहीं त्योहारों के सीजन में अब अधिक सतर्क रहने की भी जरुरत है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो सूबे में कोरोना के जितने नये मरीज मिले हैं वो एक ही जिले से पाए गए हैं. पांच नये मरीज बेगूसराय में मिले हैं.

राज्य के बेगूसराय जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना के नये पांच मरीज पाये गये हैं. स्वास्थ्य विभाग ने यह आंकड़ा रविवार को जारी किया है. इससे पहले शनिवार को जारी विभाग के आंकड़ों में कोरोना के एक भी मरीज नहीं पाये गये थे. रविवार के आंकड़ों के बाद राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 47 हो गयी है.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में कुल एक लाख 18 हजार 253 सैंपल की जांच की गयी. साथ ही एक मरीज ठीक हुआ है. अब तक कोरोना पीड़ित कुल सात लाख 16 हजार 317 मरीज ठीक हुये हैं. वहीं राज्य में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 98.66 फीसदी है.

बिहार में कोरोना की पकड़ ढीली पड़ गयी है. स्थिति यह है कि राज्य के अधिसंख्य जिलों में कभी-कभार ही नये संक्रमित मिल रहे हैं. लेकिन सर्तकता अभी और अधिक जरुरी है. रविवार को सारे नये मामले बेगूसराय से मिले हैं. पिछले दिनों की बात करें तो पटना जिला में लगभग रोजाना नये मामले आते रहे.

इस सप्ताह भी पटना जिले में प्राय: हर दिन नये कोरोना के संक्रमित मिले हैं. राज्य में सर्वाधिक जांच और टीकाकरण भी पटना जिले में किया जा रहा है. बावजूद इसके पटना जिले में सिर्फ एक दिन ऐसा गुजरा है, जिस दिन एक भी नया संक्रमित नहीं मिला है.

सक्रिय मरीजों की बात करें तो स्वास्थ्य विभाग के द्वारा रविवार को जारी किये आंकड़े के अनुसार, सूबे में 47 सक्रिय मरीज हैं. जिनमें सबसे अधिक पटना में 22 और उसके बाद बेगूसराय में 11 एक्टिव केस हैं. बांकि कुछ जिलों में एक अंक में ही आंकड़ा है. भोजपुर में तीसरा अधिकतम 3 केस अभी हैं.

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.