अब रेस्तरां शाम 5 से रात 8 बजे तक पश्चिम बंगाल में खुलेंगे 


कोलकाता
देश में कोरोना की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप के बाद राज्य सरकारों ने अपने-अपने हिसाब से सख्ती करते हुए लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया था। कोरोना पाबंदियों का अब जब कोरोना के घटते नए मामलों पर बड़ा असर देखने के बाद फिर से सरकारों की ओर से कुछ छूट दी जा रही हैं। ऐसे में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में कोविड-19 के मामले घटकर आधे हो गए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि हमारी सरकार की तरफ से 1.4 करोड़ कोरोना के टीके मुफ्त दिए गए हैं।

 वहीं सख्तियों के बारे में जानकारी देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि अन्य राज्यों ने लॉकडाउन लागू किया गया है, लेकिन हमने केवल कुछ प्रतिबंध लागू किए हैं और लोग हमारा समर्थन कर रहे हैं। वहीं सीएम बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में रेस्तरां अपने सभी कर्मचारियों के टीकाकरण के बाद शाम 5 बजे से रात 8 बजे के बीच खुले रहेंगे। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में भी कोरोना की दूसरी लहर के बाद अचानक नए मामलों में उछाल देखने को मिला था। वहीं सीएम बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में रेस्तरां अपने सभी कर्मचारियों के टीकाकरण के बाद शाम 5 बजे से रात 8 बजे के बीच खुले रहेंगे। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में भी कोरोना की दूसरी लहर के बाद अचानक नए मामलों में उछाल देखने को मिला था।
 
इधर देश के सामने आए कोरोना के नए मामलों पर नजर डालें तो भारत में 1,34,154 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,84,41,986 हो गई है। वहीं 2,887 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 3,37,989 हो गई है। इसके अलावा 2,11,499 नए डिस्चार्ज के बाद कुल डिस्चार्ज की संख्या 2,63,90,584 हुई। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 17,13,413 है।
 

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.