11 लाख की रिश्वत लेते संचालक कैमरे में कैद


रीवा
रीवा औद्योगिक विकास निगम क्षेत्रीय कार्यालय में पदस्थ प्रभारी कार्यकारी संचालक ए पी सिंह का 11,00,000 रुपए रिश्वत लेते वीडियो हुआ वायरल।संचालक एपी सिंह ने धर्माल एंड कंपनी को दिए गए औद्योगिक कार्यों पर कमीशन के तौर पर ठेकेदार से लिए रुपए।हरियाणा की कंपनी के द्वारा रीवा के गुढ और सिंगरौली के बैढन में कराया जा रहा कार्य जिसके एवज में संचालक एपी सिंह ने की पैसे की मांग।

मिली जानकारी के मुताबिक रीवा में स्थित औद्योगिक विकास निगम के क्षेत्रीय कार्यालय में पदस्थ प्रभारी कार्यकारी संचालक एपी सिंह ने थर्मल एंड कंपनी को औद्योगिक कार्यों का ठेका दिलवाया था और इसके एवज में बाकायदे अपना कमीशन भी पहले ही फिक्स कर लिया था । जानकार बताते हैं कि यह हरियाणा की कंपनी रीवा के गूढ़ और सिंगरौली जिले के बैढन में निर्माण कार्य कर रही है।

इसी निर्माण कार्य के बदले में औद्योगिक विकास निगम के क्षेत्रीय कार्यालय में पदस्थ प्रभारी कार्यकारी संचालक एपी सिंह ने 11 लाख रुपए की रिश्वत ली झोले में एक व्यक्ति जो थर्मल एंड कंपनी का कर्मचारी बताया जा रहा है वह पैसे लेकर ए पी सिंह के घर पर पहुंचता है और 11 लाख रुपए दिखाकर संचालक को पैसे दे रहा है।

यह वीडियो देखकर यह भी लग रहा है की वीडियो जानबूझकर बनाया गया है। जारी वीडियो में विनोद कुमार सचिव धर्मपाल एण्ड कंपनी रोहतक हरियाणा ने बताया कि ये रिश्वत का कोई पैसा नहीं है। बल्कि बालू ठेकेदार श्रीकांत चतुवेर्दी का पैसा है। जो सप्लाई के माल का पैसा था। आप भी देखिए कि कैसे सरकारी निर्माण कार्य में कमीशन का लेनदेन होता है जिसके चलते निर्माण कार्यों की गुणवत्ता घटिया किस्म की होती है।

कौन है एपी सिंह


बता दें कि औद्योगिक विकास निगम क्षेत्रीय कार्यालय में पदस्थ प्रभारी कार्यकारी संचालक एपी सिंह अक्सर चर्चा में रहते है। वे सतना जिले में जनपद पंचायत सीईओ की पदस्थापना के दौरान भ्रष्टाचार के मामले में विवादों में रहे। इसके बाद वे MPIDC कार्यालय पहुंच गए। जहां पर तबादले के बाद अभी कोर्ट के स्टे पर जमे हुए हैं। खुद को विंध्य के एक बड़े भाजपा नेता का रूम मैट व कांग्रेस नेता का करीबी बताते हैं।कुछ लोगों का आरोप है कि अधिकारी के भाई पुलिस विभाग में हैं। वे मामले को मैनेज करने अब ठेकेदार पर दबाव बना रहे है। ऐसे में बचाव के लिए वीडियो का काउंटर बार किया गया है।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.