पाक पीएम इमरान खान अपनी पार्टी से ही समर्थन खो रहे, सत्ता से होंगे बाहर?


इस्लामाबाद
पिछले कुछ दिनों से ऐसे सवाल उठ रहे हैं कि क्या इमरान खान पाकिस्तान के पीएम पद से हटने वाले हैं। ऐसे में पॉलिसी रिसर्च ग्रुप की एक रिपोर्ट अहम हो जाती है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि इमरान खान ने अपनी पार्टी के लोगों का समर्थन खो दिया है। इसके साथ ही इमरान खान ने सेना भी अपना समर्थन खो दिया है। यही कारण है कि पाकिस्तान में लगातार सत्ता परिवर्तन की बात की जा रही है। रिसर्च ग्रुप ने कहा है कि पाकिस्तान सेना भी इमरान खान के खिलाफ लगती है।

खैबर पख्तूनख्वा पर रार
खैबर पख्तूनख्वा को पाकिस्तान के आंतरिक मसले को लेकर भी इमरान खान घिरते नजर आ रहे हैं। पाकिस्तानी सरकार के रक्षा मंत्री परवेज खट्टक ने खैबर पख्तूनख्वा चुनावों को लेकर इमरान खान को जमकर निशाना बनाया है। आंतरिक सुरक्षा को लेकर सेना के भीतर असंतोष पाकिस्तान के पीएम के लिए चिंता का एक प्रमुख कारण बन सकता है।

इमरान खान के लिए खतरा हो सकते हैं खट्टक
पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि भविष्य में खट्टक इमरान खान के लिए खतरा हो सकते हैं क्योंकि उन्हें नेशनल असेंबली में 80 सांसदों का समर्थन है। खैबर पख्तूनख्वा को लेकर वह इमरान पर हमलावार रहे हैं। उन्होंने कहा है कि बिजली और गैस के प्रावधान में खैबर की उपेक्षा की जा रही है जबकि अन्य प्रदेशों के लोग इन सुविधाओं का आनंद ले रहे हैं। उन्होंने इमरान खान को चेतावनी देते हुए कहा है कि ऐसे ही हालात बने रहें तो खैबर पख्तूनख्वा के लोग पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को वोट नहीं देंगे।

नूर आलम ने भी इमरान खान को घेरने की कोशिश की है
इमरान खान की एक पार्टी के एक और सीनियर मेंबर नूर आलम ने भी इमरान खान को घेरने की कोशिश की है। उन्होंने अपने शहर की तुलना पीएम के निर्वाचन क्षेत्र से करते हुए कहा है कि ऐसा लगता है कि पेशावर इस देश का जिला नहीं है, लेकिन मियांवाली और स्वात हैं।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.