पंचायत उपचुनाव: आगरा के 10 ब्लॉक में अलग-अलग मतगणना स्थल , सामने आने लगे परिणाम


आगरा
त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव की मतगणना सोमवार सुबह आठ बजे से शुरू हो गई। शाम छह बजे तक परिणाम साफ हो जाएंगे। हालांकि मतगणना कार्य समाप्ति तक जारी रहेगी। आगरा में इसके लिए 10 ब्लॉक में अलग-अलग मतगणना स्थल बनाते हुए 16 टेबल लगाई हैं। बिचपुरी में तीन, खेरागढ़, सैंया, बाह में दो-दो व अन्य ब्लॉक में एक-एक मतगणना टेबल होगी।

सहायक निर्वाचन अधिकारी निर्मला फौजदार ने बताया कि मतगणना कार्मिक सोमवार सुबह सात बजे मतगणना स्थल पर पहुंच गए। सेक्टर-जोनल मजिस्ट्रेट के अलावा निर्वाचन अधिकारियों की देखरेख में मतपेटियां खोली गईं। मतगणना अभिकर्ता व प्रत्याशी मतगणना शुरू होने से एक घंटे पहले पहुंचे। बता दें कि शनिवार को आगरा जिले में 156 ग्राम पंचायत सदस्य, तीन ग्राम प्रधान एवं एक क्षेत्र पंचायत सदस्य समेत कुल 160 रिक्त पदों के लिए 125 बूथों पर वोट डाले गए थे। उपचुनाव में 64.98 फीसदी मतदान हुआ था।

आगरा में कुबेरपुर ग्राम पंचायत प्रधान पद पर हुए उपचुनाव में प्रत्याशी गीता देवी को 1,235 मत मिले। जबकि अमित को 1,007 मत मिले। गीता देवी ने 228 मतों से जीत हासिल की है। एत्मादपुर क्षेत्र पंचायत सदस्य वार्ड नंबर 70 ग्राम पंचायत सिकतरा में हुए उपचुनाव में मोहर श्री देवी को 692 मत मिले। प्रतिद्वंदी स्वाहागा देवी को 210 मत मिले। मोहर श्री 482 मत से विजय प्राप्त की। वहीं 26 मतपत्र निरस्त हुए हैं।

फिरोजाबाद के 94 ग्राम पंचायत सदस्य पद की मतगणना सोमवार को चार ब्लाकों में सुबह आठ बजे से प्रारंभ हो गई। मतगणना के लिए फिरोजाबाद, शिकोहाबाद,मदनपुर एवं एका ब्लॉक में सभी व्यवस्थाएं रविवार को पूरी कर ली गईं। मतगणना के परिणाम सोमवार शाम तक घोषित होने की उम्मीद है। बता दें कि जिले के चार ब्लाकों के 94 ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए शनिवार को 44 बूथों पर मतदान हुआ था।

मैनपुरी जिले में शनिवार को पंचायत उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था, जिसकी मतगणना सोमवार को शुरू हो गई। मैनपुरी में छह ब्लॉकों में 194 पदों के लिए मतदान हुआ था। यहां औसत मतदान 65.03 प्रतिशत रहा। पंचायत उपचुनाव के लिए हुए मतदान में 191 ग्राम पंचायत सदस्य, एक क्षेत्र पंचायत सदस्य और दो ग्राम प्रधान पदों के लिए मतदान हुआ था।

मतगणना में कोविड प्रोटोकॉल के तहत हो रही है। टेबल पर चार कार्मिक हैं। मास्क, सैनिटाइजर, हैंड ग्लब्स की व्यवस्था की गई है। अप्रैल माह में मतगणना के बाद कई कार्मिक बीमार पड़ गए थे। ऐसे में उपचुनाव की मतगणना में प्रशासन फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.