पीआईयू सभी कार्य समय-सीमा में पूर्ण करें- मंत्री भार्गव


मुरैना
लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा है कि लोक निर्माण परियोजना क्रियान्वयन इकाई द्वारा कराये जा रहे, सभी कार्य समय-सीमा में पूर्ण कराये जाए। स्वीकृत और प्रगतिरत कार्यों की लंबित राशि संबंधित विभाग से प्राप्त करने के लिए वरिष्ठ स्तर पर बैठक आयोजित की जाए। वर्ष 2010 में गठन के बाद से अभी तक परियोजना क्रियान्वयन इकाई द्वारा 16 हजार 488 करोड़ रूपये से 6 हजार 117 निर्माण पूर्ण किये जा चुके हैं तथा लगभग 6 हजार करोड़ रूपये की लागत से 2 हजार 351 कार्य प्रगतिरत हैं।
      
मंत्री भार्गव ने कहा कि लोक निर्माण विभाग की परियोजना क्रियान्वयन इकाई राज्य शासन की सर्वाधिक विश्वसनीय और तकनीकी दृष्टि से सुदृढ़ इकाई है। उन्होंने कहा कि स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा और चिकित्सा शिक्षा के कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ पूर्ण किया जाए। उन्होंने निर्देश दिये कि जो 372 कार्य जो विभिन्न कारणों से अप्रारंभ की स्थिति में हैं, उनकी कार्यवार समीक्षा की जाये तथा आने वाली रूकावटों को हल किया जाये।
      
प्रमुख सचिव लोक निर्माण नीरज मंडलोई ने बताया कि राज्य शासन के स्कूल शिक्षा विभाग की अति-महत्वाकांक्षी योजना जिसमें 5 या उससे अधिक विद्यालय एक ही परिसर में संचालित किए जा रहे हैं, उनकी एक कम्पोजिट विल्डिंग तैयार करने का निर्णय लिया गया है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा ऐसे 335 परिसर चिन्हित किये गये हैं। इनका विस्तृत प्रोजेक्ट तैयार किया जा रहा है। स्वीकृति प्राप्त होने पर विभाग द्वारा कार्य प्रारंभ किया जाएगा।      
     
बैठक में प्रमुख अभियंता लोक निर्माण विभाग अखिलेश अग्रवाल, परियोजना संचालक नरेन्द्र कुमार उपस्थित थे।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.