PKL 2022: बंगाल वॉरियर्स ने एकतरफा अंदाज में जयपुर को रौंदा, टॉप-3 में बनाई जगह


नई दिल्ली
अपने कप्तान और स्टार रेडर मनिंदर सिंह (13 अंक) के सीजन के 11वें सुपर-10 की बदौलत मौजूदा चैम्पियन बंगाल वॉरियर्स ने शेराटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड होटल एवं कन्वेंशन सेंटर में जारी वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 75वें मैच में सोमवार को पहले सीजन के विजेता जयपुर पिंक पैंथर्स को 41-22 से हरा दिया। इस जीत के साथ बंगाल टॉप-3 में पहुंच गए हैं। मनिंदर ने इस मैच में अपने करियर के 900 रेड पॉइंट पूरे किए और अपनी टीम को सीजन की सातवीं जीत दिलाई। यह जयपुर की पांचवीं हार है।

जयपुर के लिए अर्जुन देसवाल ने हमेशा की तरह चमकदार खेल दिखाते हुए 10 अंक लिया लेकिन डिफेंस (4 अंक) और दूसरे रेडरों का साथ नहीं मिलने के कारण वह अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके। बंगाल के डिफेंस ने 10 अंक लिए। मनिंदर और सुकेश हेगड़े ने एक समय बंगाल को 3-1 की लीड दिला रखी थी लेकिन अपनी दूसरी रेड पर अर्जुन देसवाल ने दो अंक लेकर हिसाब बराबर कर दिया। फिर और दो अंकों के साथ जयपुर ने 5-3 की लीड ले ली। फिर सुकेश ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर 5-5 कर दिया।
 

इसके बाद देसवाल और हेगड़े ने अपनी-अपनी टीमों के एक-एक अंक दिलाया लेकिन मोहम्मद नबीबक्श को बेहतरीन तरीके से लपक कप संदीप ढुल ने जयपुर को 7-6 से आगे कर दिया। अब देसवाल डू ओर डाई रेड पर थे। वह अंक लेकर लौटे और लीड 2 की कर दी। बंगाल के लिए सुपर टैकल आन था। अगली डू ओर डाई रेड पर आनंद ने साहुल कुमार को आउट किया। फिर बंगाल के डिफेंस ने देसवाल का शिकार कर स्कोर 8-8 कर दिया। फिर रण सिंह ने नितिन रावल का शिकार किया। आनंद बंगाल के लिए डू ओर डाई रेड पर गए और ढुल को आउट किया। फिर आनंद ने सुकेश को बाहर किया।

अगली रेड पर नबी ने साहुल को आउट कर मनिंदर को रिवाइव कराया। मनिंदर डु ओर डाई रेड पर आए और दो अंक ले आए। साथ ही मनिंदर ने 900 रेड प्वाइंट्स का आंकड़ा छुआ। फिर बंगाल के डिफेंस ने देसवाल को डैश कर दिया। हाफ टाइम तक स्कोर 14-11 से बंगाल के पक्ष में था। ब्रेक के बाद बंगाल ने जयपुर को ऑल आउट की कगार पर धकेला दिया। मनिंदर ने दीपक सिंह और नितिन रावल को आउट कर बंगाल को 18-12 से आगे कर दिया। आलइन के बाद विशाल माने ने देसवाल के खिलाफ गलती की। अगली रेड पर मनिंदर ने मैच का पहला सुपर रेड लिया और बंगाल को 21-13 से आगे कर दिया।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.