सोशल डिस्टेंसिग का पालन सुनिश्चित करने को बल प्रयोग न करें पुलिसकर्मी: दिल्ली पुलिस कमिश्नर


नई दिल्ली 
दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस.एन. श्रीवास्तव ने राजधानी में लॉकडाउन में और ढील दिए जाने से पहले शनिवार को वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की और उनसे कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करने और बाजारों में स्थिति सामान्य करने के लिए बल प्रयोग नहीं किया जाए। यह जानकारी एक आधिकारिक बयान में दी गई। बयान में बताया गया कि पुलिस कमिश्नर ने सभी डीसीपी को निर्देश दिया है कि सड़कों पर होने वाले अपराध और संपत्ति से जुड़े अपराधों में एहतियाती उपाय बरते जाएं। उन्होंने कहा कि सड़कों और बाजारों में भीड़भाड़ बढ़ने से इन अपराधों में और बढ़ोतरी की संभावना है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को पाबंदियों में विभिन्न छूटों की घोषणा की और दिल्ली मेट्रो को 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी। साथ ही सात जून से बाजारों में दुकानों और मॉल को ऑड-ईवन के आधार पर खोलने की छूट दी है। सरकार ने मोहल्ले की दुकानों और आसपास की दुकानों के भी संचालित होने की अनुमति दी। उन्होंने कहा कि शराब की दुकानें सोमवार से खुलेंगी जब राजधानी में सभी नई छूटें लागू हो जाएंगी। बैठक में डीसीपी एवं अधिकारियों को कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले कर्मियों के परिजनों को अनुग्रह पैकेज प्राथमिकता के आधार पर देने के निर्देश दिए गए। बयान में कहा गया कि अधिकारियों को निजी तौर पर परिवार के सदस्यों को चेक सौंपने चाहिए। श्रीवास्तव ने सभी डीसीपी को निर्देश दिया कि बल प्रयोग नहीं किया जाए और सामान्य हालात बनाए रखने के उपाय किए जाएं। साथ ही बाजार एवं निवासी कल्याण संगठनों के माध्यम से बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाएं।

इसमें बताया गया कि व्यवसायिक संगठन अपने वॉलंटियर्स के माध्यम से कोविड उचित व्यवहार सुनिश्चित करने के जिम्मेदार होंगे और सुनिश्चित करेंगे कि दुकानदार दिशानिर्देशों का पालन करें, जबकि दुकानदारों को अपने परिसर के अंदर कोविड प्रोटोकॉल सुनिश्चित करना होगा। 

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.