सहारनपुर मेडिकल कॉलेज में छात्रा से रैगिंग


सहारनपुर 
राजकीय मेडिकल कॉलेज की दो छात्राओं को एक छात्रा की रैगिंग करना महंगा पड़ गया है। शिकायत की जांच सही पाए जाने पर प्रिंसिपल ने दोनों छात्राओं को 15 दिन के लिए हॉस्टल से निलंबित कर दिया है। अन्य स्टूडेंट्स को भी इस प्रकार की हरकत करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। सहारनपुर के शैखुल हिंद मौलाना महमूद उल हसन मेडिकल कॉलेज में एक छात्रा की रैगिंग करना दो छात्राओं को महंगा पड़ गया। मामले की शिकायत के आधार पर की गई जांच में दोनों छात्राएं दोषी पाई गईं। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने दोनों छात्राओं को 15 दिन के लिए हॉस्टल से निलंबित कर उनके घर भेज दिया है। मेडिकल कॉलेज प्राचार्य ने सभी को चेतावनी दी है कि यदि आगे इस तरह की हरकत हुई तो कड़ी कार्रवाई होगी।

परिजनों को बताई घटना
राजकीय मेडिकल कॉलेज में काफी समय से रैगिंग की घटनाएं जारी हैं। पिछले साल भी कई स्टूडेंट पर कैम्पस के अंदर रैगिंग करने के आरोप लगे थे। इस बार एक छात्रा के साथ दो छात्राओं की ओर से रैगिंग करने का मामला सामने आया है। राजकीय मेडिकल कॉलेज की छात्रा ने सीनियर छात्राओं पर अपने नोट्स बनाने के दबाव का आरोप लगाया था। छात्रा का आरोप था कि नोट्स नहीं बनाने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी गई थी। धमकी से घबराई छात्रा ने ये बात अपने परिजनों को बताई तो वो शिकायत के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंच गए थे।

20 दिन पहले की ही घटना
बीस दिन पहले छात्रा के साथ हुई हरकत की शिकायत उसके परिजनों ने मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल से की तो रैगिंग की बात सामने आने पर हड़कंप मच गया था। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने आनन-फानन में मामले की जांच एंटी रैगिंग कमेटी को सौंप दी थी। जांच के बाद एंटी रैगिंग कमेटी ने आरोप सही पाए जाने की रिपोर्ट दी थी। रिपोर्ट के आधार पर प्राचार्य डॉक्टर अरविंद त्रिवेदी ने दोनों आरोपी छात्राओं को पंद्रह दिन के लिए हॉस्टल से निलंबित कर दिया। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने बताया कि दोनों छात्राओं को उनके घर भेजकर पैरेंट्स को सूचना दे दी गई है। साथ ही सभी को चेतावनी दी गई है। इस प्रकार का कोई हरकत करेगा तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की।
 

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.