झारखंड-रांची के रिसॉर्ट में छापेमारी से मचा हड़कंप, पार्टी के नाम पर अपराध की प्लानिंग का अड्डा


रांची.

झारखंड के एक रिसॉर्ट में छापेमारी के बाद हड़कंप मच गया। बर्थडे पार्टी के नाम पर रिसॉर्ट में कई बड़े अपराधियों का जुटान हुआ था। पुलिस को इनपुट मिली कि हथियारों के साथ रिसॉर्ट में पहुंचे अपराधी किसी बड़ी साजिश की प्लानिंग कर रहे हैं। रांची पुलिस ने सोमवार की रात पतरातू के एक रिसॉर्ट में छापेमारी कर जमानत पर जेल से बाहर आए और तड़ीपार चल रहे आधा दर्जन अपराधियों को हिरासत में ले लिया।

पकड़े गए लोगों में कुख्यात बिट्टू मिश्रा, राजू गोप, राजेश सिंह, प्रकाश यादव और बिट्टू सिंह के अलावा नीरज भोक्ता शामिल हैं। नीरज भोक्ता टीएसपीसी से भी जुड़ा है, इसे पुलिस ने मंगलवार को जेल भेज दिया। वहीं अन्य से पूछताछ की जा रही है।

पार्टी की आड़ में बड़ी आपराधिक साजिश
पुलिस सूत्रों के अनुसार, जमानत पर जेल से बाहर आए अपराधी बिट्टू मिश्रा सोमवार को पतरातू के एक रिसॉर्ट में बर्थडे पार्टी मना रहा था। बिट्टू की पार्टी में जेल से जमानत पर बाहर आए अपराधी राजू गोप, राजेश सिंह, प्रकाश यादव और बिट्टू सिंह भी था। पुलिस को सूचना मिली कि पार्टी की आड़ में बड़ी आपराधिक साजिश रची जा रही है। इसके बाद पुलिस ने टीम का गठन किया। इसके बाद स्थानीय पुलिस से संपर्क साधा और करीब 10 वाहनों से रांची पुलिस की टीम सादे लिबास में पतरातू पहुंची और पूरे रिसॉर्ट को चारों ओर से घेर लिया। इसके बाद सभी को हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना है कि पूछताछ की जा रही है। किसी घटना में संग्लिप्ता मिली तो सभी को जेल भेजा जाएगा।

टीएसपीसी का सदस्य नीरज गिरफ्तार
रांची पुलिस ने पतरातू स्थित रिसॉर्ट अलेक्सा में छापेमारी कर टीएसपीसी का सक्रिय सदस्य नीरज भोक्ता उर्फ नीरज गंझू को गिरफ्तार किया है। नीरज चतरा का रहने वाला है। इसके अलावा पुलिस की टीम ने रिसॉर्ट से आधा दर्जन जेल से जमानत बाहर और तड़ीपार अपराधियों को भी हिरासत में लिया है। नीरज समेत सभी अपराधी रिसॉर्ट में किसी आपराधिक घटना की प्लानिंग करने के लिए जुटे थे। पुलिस हिरासत में लिए गए अपराधियों से पूछताछ कर रही है। हालांकि पूछताछ में पकड़े गए अपराधियों ने पुलिस को बताया कि वे बर्थ डे पार्टी मनाने के लिए ही जुटे थे।

रिसॉर्ट में छापेमारी
पुलिस का दावा है कि सभी अपराधी किसी खास मकसद के लिए ही जुटे थे। मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि हथियार के साथ रांची के कई अपराधियों के पतरातू स्थित अलेक्सा रिसॉर्ट में जुटे होने की गुप्त सूचना मिली थी। जिसके बाद मुख्यालय डीएसपी अमर पांडेय के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने छापेमारी कर सभी को पकड़ा है।

आधा दर्जन मामलों में फरार चल रहा था भोक्ता
गिरफ्तार टीएसपीसी सदस्य नीरज भोक्ता ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है। उसने पुलिस को बताया कि वह कोयला कारोबारी बब्लू मुंडा पर फायरिंग की थी। एसएसपी ने बताया कि भोक्ता पर बरियातू, मैक्लुस्कीगंज में हत्या व रंगदारी के अलावा आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। इन सभी मामलों में आरोपी फरार चल रहा था।

नीरज करता है अलेक्सा रिसॉर्ट का संचालन
बताया जा रहा है कि अलेक्सा रेस्टोरेंट (रिसॉर्ट) का संचालन टीएसपीसी का सक्रिय सदस्य नीरज भोक्ता ही करता है। इस रेस्टुरेंट में टीएसपीसी का पैसा भी लगा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार अलेक्सा रेस्टोरेंट में हर महीने टीएसपीसी संगठन के लोगों के अलावा कई बड़े अपराधियों का भी जमावड़ा लगता है।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.