कोरोना संक्रमण : 2 दिन राजधानी लॉक, सड़कों पर दिखी सख्ती


भोपाल
राजधानी में आज की सुबह पिछली सुबहों से कुछ अलग थी। शहर को कल रात आठ बजे से ही लॉक कर दिया गया और पुलिस ने बेरिकेडिंग के जरिए फिर कई रास्तों को बंद कर लोगों की आवाजाही को रोकने का प्रयास किया। अब यह लॉकडाउन सोमवार की सुबह आठ बजे तक रहेगा। इस दौरान सुबह छह बजे से 9 बजे तक दूध की दुकानों और ठेलों पर सब्जियां बेचने की अनुमति रहेगी पर उन्हें भी भीड़ भाड़ से बचना होगा।

अगर कोरोना संक्रमण के केसों में अत्याधिक वृद्धि नहीं हुई तो अगले सोमवार से प्रशासन कुछ और दुकानों को कोरोना गाइडलान के चलते खोलने की परमीशन दे सकता है। इसके चलते कपड़ा, टेलर, सैलून और रेस्टोरेंट आदि को कुछ राहत दी जा सकती है। प्रशासन को जुमेराती और घोड़ा नक्कास आदि क्षेत्रों में राशन की होलसोल दुकानों पर मनमानी कीमतों को लिये जाने की भी शिकायते मिली हैं इसके चलते राशन की कालाबाजारी करने वालों पर भी अब नकेल कसी जाएगी।  

राजधानी में लॉक होने के बाद  भी खुलने वाली दुकानों पर प्रशासन की कड़ी नजर है और उन पर सख्ती से जुर्माना किया जाएगा। इससे पहले भी अनलॉक शहर में चुनिंदा दुकानों को ही तय समय तक खोलने की परमिशन प्रशासन द्वारा दी गई थी लेकिन कई बाजारों में दुकानदार सभी तरह की दुकानों को बिना परमिशन के ही खोल रहे थे। कल प्रशासन की टीमों ने अलग-अलग जगहों पर 10 से अधिक दुकानों को सील किया है, जबकि गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर 100 से अधिक दुकानदारों पर जुर्माना भी किया गया है।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.