जिले में एक स्टेशन के कामकाज को चूहों ने किया ठप्प, टिकट के लिए वैकल्पिक व्यवस्था


औरंगाबाद
बिहार के औरंगाबाद जिले में एक स्टेशन के कामकाज को चूहों ने ठप्प कर दिया है. यात्रियों को बेटिकट ही यहां से यात्रा करनी पड़ रही है. रेलवे के अधिकारियों ने टिकट के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की है. यात्रियों को फिलहाल अगले स्टेशन पर उतरकर टिकट लेना पड़ रहा है. ट्रेनों को थोड़े अधिक समय तक वहां रोका जा रहा है.

चूहों ने औरंगाबाद जिले के फेसर रेलवे स्टेशन पर जमकर उत्पात मचाया हुआ है. स्टेशन पर उस समय अफरातफरी का माहौल बन गया जब सोमवार सुबह कर्मचारी अपने काम पर दफ्तर आए और पाया कि ऑफिस में चूहों ने कंप्यूटर के तारों को कुतर दिया है. सिस्टम ऑन नहीं हो पाने के कारण यात्रियों को टिकट भी नहीं दिया जा रहा था. सुबह ट्रेन पकड़ने के लिए यात्रियों की भीड़ लगनी शुरू हो गयी लेकिन उन्हें पता चला कि अभी टिकट नहीं मिल सकेगा तो वो परेशान होने लगे.

ट्रेन अपने सही समय पर स्टेशन पर आकर लगने लगी लेकिन यात्रियों के अंदर संशय की स्थिति बनी रही कि वो बेटिकट यात्रा कैसे करें. वहीं दूसरी तरफ स्टेशन पर कर्मियों ने साफ कह दिया कि चूहों ने तार कतर दिया है जिससे कंप्यूटर से टिकट काटना असंभव है. बता दें कि इस स्टेशन पर कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव होता है. भभुआ- पटना इंटरसिटी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय गया पैसेंजर, आसनसोल- वाराणसी पैसेंजर, धनबाद-डेहरी पैसेंजर सहित कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव होता है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रेलवे ने यात्रियों के टिकट के लिए अल्पकालिक व्यवस्था की है. फिलहाल अनुग्रह नारायण रेलवे स्टेशन पर 10 मिनट तक इन ट्रेनों का ठहराव कर दिया गया है. फेसर रेलवे स्टेशन पर बेटिकट चढ़े यात्रियों को इस स्टेशन पर उतकर आगे की यात्रा के लिए अपना टिकट कटाना होगा. यात्रियों ने अपनी चिंता बताते हुए कहा कि अकेले सफर करने के दौरान सामान के साथ दौड़ना बेहद कष्टकर है.

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.