समय पर मिल जाएं अनुकम्पा नियुक्तियाँ, मिशन मोड में कार्य करें


भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हमने अपने कई कर्मचारी साथियों को खो दिया है। दर्द बड़ा है, हम अपने दिवंगत साथियों को वापस तो नहीं ला सकते, परन्तु उनके परिजनों को हरसंभव सहायता देंगे। सरकार हमेशा आपके साथ खड़ी है। मुख्यमंत्री चौहान आज मंत्रालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकंपा नियुक्ति योजना के हितग्राहियों को संबोधित कर रहे थे। योजना के 454 हितग्राहियों को नियुक्ति-पत्र वितरित किए गए।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि योजना में राज्य शासन के सभी स्थाईकर्मी, तदर्थ, कार्यभारित, आकस्मिकता, दैनिक वेतनभोगी, संविदा, आउटसोर्स कर्मचारियों की कोरोना में मृत्यु होने पर उनके परिजन को अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की जा रही है। सभी कलेक्टर यह सुनिश्चित कर लें कि पात्र व्यक्तियों को समय पर नियुक्ति-पत्र मिल जाए, उन्हें भटकना न पड़े।

इस अवसर पर लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन विनोद कुमार आदि उपस्थित थे। उपस्थित सभी जिलों के एन.आई.सी. केन्द्रों से मंत्रीगण, अधिकारी तथा योजना के हितग्राही वर्चुअली सम्मिलित हुए।

1593 आवेदन प्राप्त

योजना में अभी तक कुल 1593 आवेदन प्राप्त हुए है, जिनमें से 454 को नियुक्ति-पत्र दिए गए हैं। शेष की प्रक्रिया जारी है। इंदौर में सर्वाधिक 27, मंदसौर में 26, भोपाल में 22, होशंगाबाद में 21 तथा शाजापुर में 18 नियुक्ति-पत्र प्रदान किए गए।

मुख्यमंत्री चौहान ने दी शुभकामनाएँ

नियुक्ति-पत्र प्राप्त करने के बाद हितग्राहियों को मुख्यमंत्री चौहान ने शुभकामनाएँ दीं। मुख्यमंत्री चौहान के समक्ष इंदौर में सुनिधि अहिरवार, आशुतोष, कुशल और सतीश को, बालाघाट में प्रखर, आनंद और वैभव को, रतलाम में आशुतोष, नवीन और अमित को, भोपाल में सुपिंकी विश्वकर्मा, सुनेहा शर्मा, आदित्य और प्रिंस साहू को, डिंडौरी में सुराची, प्रकाश परते, सुराजेश्वरी, कुलदीप उइके और आदित्य को, होशंगाबाद में सुज्योति प्रजापति, प्रफुल्ल, अमन, सुमंजू उइके और गणेश नागर को, सागर में सुसरिता, दीपक जाटव, नमन गौतम और अतुल को, सीधी में त्रिपुरारी, कार्तिकेय, अभय पाण्डे और सुदिव्या नामदेव को, शहडोल में सोनू केवट, रावेन्द्र कुमार, योगेन्द्र सिंह, रामजी कुशवाह और सुमालती को, ग्वालियर में सुश्रद्धा दोहरे, अभिमन्यु, अजय, रवी, मनीष गेहलोत और शुभम को तथा शाजापुर में मयंक को नियुक्ति-पत्र प्रदान‍ किए गए।

मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकंपा नियुक्ति योजना

राज्य के किसी शासकीय सेवक या सेवायुक्त की कोरोना के कारण मृत्यु होने पर उसके परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति दिए जाने के लिए मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकंपा नियुक्ति योजना लागू की गई है। योजना के अंतर्गत आवेदकों की सुविधा के लिए एमपी ई-सर्विस पोर्टल services.mp.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन करने की व्यवस्था की गई है। राज्य के समस्त नियमित स्थाईकर्मी/कार्यभारित और आकस्मिकता से वेतन पाने वाले/दैनिक वेतनभोगी/तदर्थ/संविदा कलेक्टर दर पर कार्यरत सेवक तथा विभागों द्वारा ऑउटसोर्स सेवा के माध्यम से लिए गए सभी कर्मी इस योजना के अंतर्गत पात्र हैं। योजना की अवधि 1 मार्च 2021 से 30 जून 2021 तक रखी गई है।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.