रोजर फेडरर ने किया संन्यास का ऐलान,लेवर कप होगा आखिरी एटीपी टूर्नामेंट


स्विट्जरलैंड

टेनिस जगह के महान खिलाड़ियों में से एक रोजर फेडरर ने गुरुवार 15 सितंबर को संन्यास का ऐलान कर अपने फैंस को बड़ा झटका दिया. हालांकि अच्छी बात ये है कि 41 साल के फेडरर आगामी लेवर कप में खेलते नजर आएंगे जो कि उनके करियर का आखिरी एटीवी टूर्नामेंट होगा. फेडरर ने अपने फैंस से वादा किया है कि वो भविष्य में टेनिस जरूर खेलेंगे, हालांकि पेशेवर करियर में उनका सफर यहीं तक का था.

स्विटजरलैंड के खिलाड़ी ने ट्विटर के जरिए अपने संन्यास का ऐलान किया, उन्होंने लिखा, “मेरे टेनिस परिवार और बाकी सभी के लिए, टेनिस ने इतने सालों में मुझे जो भी तोहफे दिए हैं, उसमें से सबसे बड़ा तोहफा, बेशक ही वो लोग रहे हैं जो मुझे इस सफर के दौरान मिले, मेरे दोस्त, मेरे प्रतिद्वंद्वी और उन सबसे बढ़कर मेरे फैंस जो कि खेल को जिंदगी देते हैं. मैं आप सभी के साथ एक खबर बांटना चाहता हूं.”

फेडरर ने आगे लिखा, “जैसा कि आप सब जानते हैं, पिछले तीन साल इंजरी और सर्जरी के साथ मेरे लिए काफी चुनौती भरे रहे हैं. मैंने प्रतियागिता के लिए फॉर्म में आने के लिए कड़ी मेहनत की लेकिन मुझे ये भी पता है कि मेरे शरीर की क्षमताओं की एक सीमा है और पिछले कुछ समय में इसका मुझे दिया संदेश साफ है.”

उन्होंने लिखा, “मैं 41 साल का हूं, मैंने 24 सालों में 1500 से ज्यादा मैच खेले हैं, टेनिस ने मुझसे मेरी सोच से कहीं अच्छा बर्ताव किया है और अब मुझे समझना होगा कि ये मेरे प्रतियोगी करियर को खत्म करने का समय है. अगले हफ्ते लंदन में होने वाला लेवर कप मेरा आखिरी एटीपी इवेंट होगा. मैं भविष्य में और टेनिस खेलूंगा लेकिन ग्रैंड स्लैम या टूर नहीं करूंगा.”

 

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.