लखनऊ में सौतेले पिता ने बेटियों का किया यौन शोषण, विरोध पर करता था पिटाई, गिरफ्तार


लखनऊ

लखनऊ में चाइल्ड लाइन की टीम ने बुधवार को कृष्णानगर से सगी बहनों को मुक्त कराया। जिनके साथ सौतेला पिता काफी दिनों से यौन शोषण कर रहा था। दुराचार और पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कराते हुए कृष्णानगर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।

चाइल्ड लाइन के विवेक शर्मा ने बताया कि मंगलवार को 1098 पर एक कॉलर ने फोन कर बच्चियों के बारे में सूचना दी। बुधवार को टीम आजादनगर स्थित बच्चियों के पते पर पहुंची। जहां मासूमों के साथ उसकी मां व सौतेला पिता मिला। चाइल्ड लाइन की टीम ने दस और नौ वर्षीय बच्चियों से अलग-अलग बात की। जिसमें दोनों ने ही सौतेले पिता पर गलत हरकत करने का आरोप लगाया।

बच्चियों का कहना है कि मम्मी के घर से बाहर जाते ही पिता उनके साथ गलत हरकत करता था। मना करने पर कई बार पीटा भी था। आरोपी ने बच्चियों से कहा था कि अगर मम्मी को कुछ भी बताया तो तुम दोनों का गला घोंट दूंगा। मासूमों का यौन शोषण करने के आरोपी सौतेले पिता के खिलाफ चाइल्ड लाइन की अनीता त्रिपाठी ने मुकदमा दर्ज कराया है। जिसके आधार पर सौतेले पिता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं, रेस्क्यू की गई बच्चियों का लोकबंधु अस्पताल में मेडिकल चेकअप कराने के बाद उन्हें वन स्टॉप सेंटर भेजा गया है।

 

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.