सुशील मोदी ने नीतीश को दिया करारा जवाब, बताया- नए संसद भवन की आवश्यकता क्यों?


 पटना

नए संसद भवन की आवश्यकता पर  सवाल उठाए जाने को लेकर बीजेपी नेता सुशील मोदी ने नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है। राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा है की नीतीश कुमार को केवल नरेंद्र मोदी का विरोध करना है इसलिए यह मुद्दा उठा रहे हैं। उन्हें प्रधानमंत्री मोदी जी से व्यक्तिगत द्वेष है। नीतीश कुमार मोदी जी से जलते हैं और घृणा करते हैं।

सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार को अगर उद्घाटन समारोह में नहीं आना है तो मत आएं।लेकिन यह कहना कि संसद भवन की आवश्यकता क्या है, उनकी मानसिकता को उजागर करता है । सुशील मोदी ने कहा कि 2026 के बाद लोकसभा का नया परिसीमन होगा तो सदस्यों की संख्या बढ़ सकती है । नए सदस्य कहां बैठेंगे?  आज भी जब सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति का अभिभाषण होता है तो बाहर से कुर्सियां लगानी पड़ती है तब जाकर सभी लोग बैठ पाते हैं। सुशील मोदी पुराना भवन 90 साल का हो गया है और नया भवन बना है तो इसका विरोध क्यों किया जा रहा है? बीजेपी और नरेंद्र मोदी का विरोध करने के लिए लोकतंत्र के मंदिर संसद भवन का विरोध किया जा रहा है जिसकी आवश्यकता तुरंत देश को पड़ने वाली है।

सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार और उनके सहयोगी दलों ने कदम कदम पर विरोध किया। यह लोग सुप्रीम कोर्ट तक गए। लेकिन,  वहां भी इन्हें विफलता हाथ लगी। उनकी याचिका को खारिज कर दिया गया। इन लोगों ने नेशनल एंबलम लगाने पर भी विरोध किया। शिलान्यास का विरोध किया। ऐसा इसलिए किया क्योंकि इन्हें नरेंद्र मोदी से घृणा है।सुशील मोदी ने राजद के ट्वीट को लेकर भी नीतीश कुमार को लपेटा। उन्होंने कहा कि इनके एक सहयोगी संसद भवन की तुलना ताबूत से कर रहे हैं। यह कितनी गलत बात है।  

उन्होंने पूछा कि जब देश के प्रधानमंत्री को संसद भवन का उद्घाटन करने का अधिकार नहीं है तो नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा के नए भवन का उद्घाटन खुद क्यों किया?  नीतीश कुमार को यह बताना चाहिए कि 17 सालों के मुख्यमंत्री काल में उन्होंने कितनी भवनों और योजनाओं का उद्घाटन राज्यपाल से कराया?  उन्होंने पूछा कि जवाब तो मौका मिला तो उद्घाटन और शिलान्यास खुद  करते रहे। लेकिन देश के प्रधानमंत्री जिन्हें भारी जनादेश से यह अधिकार जनता ने दिया है, तो आपको इतनी जलन  हो रही है।

21 पार्टियों द्वारा संसद भवन के उद्घाटन समारोह के बहिष्कार के सवाल पर सुशील मोदी ने कहा कि हमने तो आपको न्योता दिया आप खुद बहिष्कार कर उद्घाटन में नहीं पहुंचे। इसमें हमारा क्या दोष है। कोई उद्घाटन करे इससे आपको क्या मतलब।  आपको तो आना चाहिए था। लेकिन आपको सिर्फ जरूर करना है इसलिए नहीं आए कि नीतीश कुमार को इस बात से जलन है कि इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्यों मिल रहा है।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.