शिक्षक भर्ती आंदोलन स्थगित, लेकिन भिड़े कांग्रेस-भाजपा


रायपुर
छत्तीसगढ़ प्रशिक्षित बीएड-डीएड संघ नियुक्ति को लेकर आज सीएम हाउस का घेराव करने वाले थे। लेकिन कोरोनाकाल का हवाला देकर पदाधिकारियों को समझाया गया तो वे मान गए और उन्होने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया। प्रशासन ने कहा कि उनकी शिक्षा मंत्री से मुलाकात करवा देंगे जहां वे अपनी बात रख सकें।  लेकिन इस बीच भाजपा की ओर से पूर्व मुख्यमत्री का बयान आ गया कि पदाधिकारियों को शासन ने गिरफ्तार कर लिया हैं,पलटवार करते हुए पीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि किन्हे गिरफ्तार किया गया है तो नाम बतायें डा.रमनसिंह जी या फिर झूठ बोलने के लिए माफी मांगे। आरोपों को शर्मनाक बताते हुए कांग्रेस ने शिक्षक पदाधिकारियों को हिरासत में लेने से इनकार किया है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा कि आदतन झूठे और फजीर्वाड़ा विशेषज्ञ रमन सिंह फिर से झूठ फैलाते पकड़े गए हैं। यदि रमन सिंह में जरा भी हिम्मत है तो सूची जारी कर बताएं कि किसे-किसे गिरफ्तार किया गया है? वरना सावरकर की तरह 9 नहीं सिर्फ 1 बार प्रदेश से माफी मांगें। दुष्प्रचार तकनीक अब न चलेगी।

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने इस मामले में कहा कि छत्तीसगढ़ के 15 साल तक मुख्यमंत्री रहे रमन सिंह ने भाजपा आईटी सेल के एक ट्रोल की भांति झूठ और दुष्प्रचार फैलाना बेहद शर्मनाक है। इतनी ओछी राजनीति करके आपको क्या मिलेगा डॉ साहब? जिनके बारे में आप लिख रहे हैं, वो स्वयं ही आपको बेनकाब कर रहे हैं। झूठ फैलाना बंद कीजिए।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ प्रशिक्षित बीएड-डीएड संघ नियुक्ति को लेकर आज सीएम हाउस का घेराव करने वाले थे। फिलहाल आंदोलन रद्द होने के बाद अब शिक्षक संघ शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर अपनी बात रखेगे। कोरोनाकाल के चलते नियमों का हवाला देकर प्रशासन ने उन्हे धरना प्रदर्शन में भीड़ न बढ़ाने की समझाईश देकर मना लिया। 

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.