Tesal की इलेक्ट्रिक कारों की भारत में शुरू की की टेस्टिंग


नई दिल्ली

अमेरिकी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Tesla, Inc. ने बीते दिनों भारतीय बाजार में उतरने की आधिकारिक घोषणा की थी। पिछले साल के दिसंबर महीने में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इस बात की पुष्टि की थी कि अगले साल से भारतीय बाजार में Tesla की इलेक्ट्रिक कारें बिकने लगेंगी। अब Tesla की मशहूर कार Model 3 को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।


दरअसल, द फैट बाइकर नाम के यूट्यूब चैनल ने एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें Model 3 को टेस्टिंग के दौरान देखा जा सकता है। ब्लू कलर की ये कार टॉप स्पेक्स डुअल मोटर (ऑल व्हील ड्राइव) मॉडल है, जिसमें कंपनी ने 18 इंच का व्हील और एयरो बॉडी किट इस्तेमाल किया है। हालांकि अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि कंपनी भारतीय बाजार में ऑल व्हील ड्राइव मॉडल को लॉन्च करेगी या नहीं।

कैसी है Tesla Model 3 इलेक्ट्रिक कार:


ग्लोबल मार्केट में जो मॉडल उपलब्ध है वो अलग-अलग बैटरी पैक के साथ आता है। इसके स्टैँडर्ड रेंज मॉडल में कंपनी ने  54 kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया है वहीं लांग रेंज परफॉर्मेस मॉडल में 82 kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया गया है। ये कार सिंगल चार्ज में 381 किलोमीटर से लेकर 614 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है, जो कि अलग-अलग वेरिएंट्स पर निर्भर करता है।

कुछ महीनों पहले Tesla, Inc. ने भारत में आरओसी बेंगलुरु के साथ टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एक नई कंपनी का रजिस्ट्रेशन करवाया था। रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (RoC) के अनुसार, वैभव तनेजा, वेंकटरंगम श्रीराम और डेविड जॉन फेंस्टीन को टेस्ला इंडिया के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.