7 टास्क से वैक्सीनेशन का टार्गेट पूरा करेंगे निकाय, पार्षद टीकाकरण अभियान को बनाएंगे जन अभियान


भोपाल
प्रदेश के नगरीय निकाय कोविड टीकाकरण के लिए सात टास्क पर काम करेंगे। पार्षद टीकाकरण अभियान को जन अभियान बनाने में मदद करेंगे।
स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान और नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव मनीष सिंह ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी किए है। कोरोना महामारी से निपटने के लिए टीकाकरण सबसे सार्थक उपाय है।

नगरीय क्षेत्रों में निवासरत आबादी को कोविड टीकाकरण शीघ्रातिशीघ्र कराये जाने के लिए नगरीय विकास एवं आवास विभाग के सहयोग से सात टास्क पूरे किए जाने है। इसमें टीकाकरण के लिए वार्ड कार्यालय, पालिका भवनों का उपयोग किया जाएगा। पार्षदों की सक्रिय सहभागिता सुनिश्चित कर कोविड टीकाकरण अभियान को जन आंदोलन बनाने में मदद ली जाएगी।

कार्यालयीन स्थलों पर कोविड टीकाकरण पर भीड़ एकत्रित नहीं हो इसके लिए मैदानी अमले का सहयोग लिया जाए। सत्र आयोजन के लिए उपलब्धता के आधार पर कम्प्यूटर , प्रिंटर, इंटरनेट और कार्यालयीन स्टाफ का सहयोग लिया जाए। निकायों के स्वच्छता वाहनों के माध्यम से कोविड टीकाकरण संबंधी संदेशों का प्रसारण एवं स्वच्छता प्रेरकों के सहयोग से जन-जन को समझाइश दी जाएगी।जिला स्तरीय अधीनस्थ कर्मचारियों को कोविड के पूर्ण टीकाकरण दोनो डोज हेतु प्रेरित किया जाए। टीकाकरण स्थल पर कोविड 19 अनुकूल व्यवहार का पालन करे एवं करवाएं।

The Naradmuni Desk

The Naradmuni Desk

The Naradmuni-Credible source of investigative news stories from Central India.